Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

25 दिसंबर को तुलसी पूजन और श्रीमद भागवत गीता का जयंती मनाए - दीपक साहू

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर:- छत्तीसगढ हिन्दू महासभा किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष दीपक साहू ने सभी सनातनी हिन्दूओ को बोला 25 दिसंबर को तुलस...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर:- छत्तीसगढ हिन्दू महासभा किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष दीपक साहू ने सभी सनातनी हिन्दूओ को बोला 25 दिसंबर को तुलसी पूजन और विश्व के सबसे बडे ग्रंथ श्री मद भागवत गीता का जयंती मनाए हर हिन्दू अपने घर के आंगन में तुलसी का पौधा लगाएं जिसका धार्मिक वैज्ञानिक औषधि दृष्टिकोण से बहुत महत्व है धार्मिक दृष्टिकोण से बात करे तो तुलसी में माता लक्ष्मी का वास होता है और जहा लक्ष्मी जी होती है वहा श्री नारायण विष्णु जी होते है जिससे घर में सुख समृद्धि धन का प्राप्ति होता है सब दुख संकट आपत्ति दरिद्रता दूर होता है।

और वैज्ञानिक दृष्टिकोण से इसमें एंटीबायोटिक, एंटीफंगल और एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं, जो शरीर को संक्रमण से लड़ने में मदद करते हैं. तुलसी के पत्ते नियमित रूप से खाने से शरीर में ऊर्जा का प्रवाह नियंत्रित होता है साथ में इंसान की उम्र भी बढ़ती है, और औषधि दृष्टिकोण से दिल का मरीज फेफड़ा धड़कन और सभी प्रकार के बीमारी से रोगमुक्त करते है और श्री मद भागवत गीता के अध्यन अनुसरण से हमें मोक्ष के द्वार प्राप्त होते है हमें जीवन जीने का पद्धति शिक्षा का प्राप्ति होता है।

No comments