Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

एकता व सद्भाव की भावना का प्रतीक है, कबड्डी प्रतियोगिता - तारिणी चन्द्राकर

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज  मुकेश कश्यप कुरूद:- ग्राम मोंगरा में दो दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया , प्रतियोगिता में प्रदेश के चुनि...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज 

मुकेश कश्यप कुरूद:- ग्राम मोंगरा में दो दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया , प्रतियोगिता में प्रदेश के चुनिंदा 32 टीमों को भाग लेने का अवसर प्राप्त हुआ! फाइनल मुकाबला तर्रा व भिलाई के मध्य खेला गया जिसमें दो बार टाइ होने के बाद तीसरी बार पांच मिनट का और समय दिया गया जिसमें तर्रा की टीम ने जीत दर्ज कर प्रथम स्थान प्राप्त किया भिलाई की टीम ने दूसरा व चर्रा की टीम ने तीसरा व भेण्डरी की टीम चौथा स्थान प्राप्त किया, कार्यक्रम के मुख्यातिथि में पहुंचे जिला पंचायत धमतरी कृषि सभापति तारिणी चन्द्राकर, अध्यक्षता पर थे कृषि उपज मंडी समिति कुरूद अध्यक्ष नीलम चन्द्राकर।

                 मुख्यातिथि तारिणी ने अपने उद्वोधन में कहा कि कबड्डी शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य की दृष्टि से बहुत लाभकारी है। खेलों से राष्ट्रीय एकता, सद्भावना, अनुशासन और आपसी भाईचारे की भावना भी प्रबल होती है। स्पर्धा में प्रतिभागिता सबसे जरूरी है। हार और जीत उसी की होती है, जो प्रतिभागिता दर्ज कराता है। कबड्डी का यह खेल एकता और सद्भाव की भावना का प्रतीक है। खेल जहां एक ओर शरीर को हृष्ट-पुष्ट, शक्तिशाली, निरोग तथा बलवान बनाता है, वहीं इससे स्वस्थ होता है। खेलों से आपसी भाईचारे, विश्वास, प्रेम, सौहार्द, आज्ञाकारिता तथा अनुशासन का भाव विकसित होता है। खेल के मैदान में ही हम हार-जीत का सबक लेकर स्वस्थ

मानसिकता का विकास कर सकते हैं। खेलों से मनुष्य में उचित निर्णय क्षमता का विकास होता है। ये मनोरंजन और व्यायाम का उत्तम मिश्रण है, शिक्षा के साथ खेल युवाओं के सर्वांगीण विकास का सहयोगी होता है।

       कार्यक्रम के अध्यक्षता कर रहे नीलम चन्द्राकर ने कहा कि युवा खेल के माध्यम से देश का नाम रोशन करते हैं। खिलाड़ियों का मान सम्मान करना हर देशवासी का परम दायित्व बनता है। युवाओं को चाहिए कि वह विजेता खिलाड़ियों से प्रेरणा लेकर खेल के क्षेत्र में मेहनत करें और देश और प्रदेश का नाम रोशन करें। आज के युवा नशे की गिरफ्त में आते जा रहे हैं। खेल ही वह माध्यम है जो उन्हें नशे से दूर ले जाकर एक अच्छा नागरिक बनाने में कामयाब कर सकता है। खेल हमारे शारीरिक, मानसिक व बौद्धिक विकास में सहायक हैं। युवा पीढ़ी को अध्ययन के साथ खेलों पर पूरा ध्यान देना चाहिए।

                 इस अवसर में विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित थे नगर पंचायत अध्यक्ष तपन चन्द्राकर, जनपद सदस्य रविन्द्र साहू, प्रमोद साहू, देवव्रत साहू, बंटी साहू, नागेश साहू, थानेश्वर तारक, दयाराम, मनोज, कौशल, नन्द कुमार, सुजित सोहन लाल, लोमश, पुष्प कुमार, वेदप्रकाश, गिरधर, विक्की, दिपक, रोहित, तेजेन्द्र, सुरज, मेवाराम, दिवाकर, शिव दयाल, चिंताराम, डॉ.भेसज साहू, पवन, गणपत एवं युवा विकास समिति मोंगरा के समस्त सदस्यों का योगदान रहा।

No comments