Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

किसानों को मुआवजा नहीं, 20 को रेल कॉरिडोर का काम रोकेंगे प्रभावित किसान - किसान सभा

  छत्तीसगढ़ कौशल कोरबा:- किसानों को जमीन और पेड़ों का मुआवजा दिए बिना ग्राम मड़वाढोढा और पुरैना के पास गेवरा-पेंड्रा रोड रेल कॉरिडोर निर्माण ...

 

छत्तीसगढ़ कौशल

कोरबा:- किसानों को जमीन और पेड़ों का मुआवजा दिए बिना ग्राम मड़वाढोढा और पुरैना के पास गेवरा-पेंड्रा रोड रेल कॉरिडोर निर्माण का काम चल रहा है। इसके विरोध में भूमि अधिग्रहण से प्रभावित मड़वाढोढा, पुरैना और ढुरैना गांवों के किसान 20 जनवरी को छत्तीसगढ़ किसान सभा के नेतृत्व में पुरैना के पास रेल कॉरिडोर का काम रोककर मुआवजा की मांग करेंगे। इस संबंध में एक ज्ञापन कटघोरा एसडीएम के साथ जिला प्रशासन को सौंपा गया है।

किसान सभा के जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह कंवर और सचिव प्रशांत झा ने बताया कि रेल कॉरिडोर के लिए अधिग्रहित जमीन और उस पर खड़े पेड़ों के मुआवजा के लिए प्रभावित किसान वर्षों से दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन आज तक प्रशासन ने कोई सुनवाई नहीं की है। इससे ग्रामीणों की इस आशंका को बल मिलता है कि रेल कॉरिडोर का निर्माण के बाद उनकी कभी कहीं सुनवाई नहीं होगी। इसलिए रेल कॉरिडोर निर्माण स्थल पर छत्तीसगढ़ किसान सभा के नेतृत्व में किसानों द्वारा अनिश्चितकालीन काम बंद आंदोलन शुरू किया जाएगा। 

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार द्वारा कोयला ढुलाई को आसान बनाने के लिए गेवरा-पेंड्रा रोड रेल कॉरिडोर का निर्माण किया जा रहा है। किसान सभा नेताओं ने कहा है कि अधिग्रहित जमीन के मुआवजा प्रकरणों के निराकरण तक संबंधित जमीन पर निर्माण कार्य रोक जाएगा।

ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रूप से शिवरतन सिंह कंवर, मोहपाल सिंह, अजित सिंह, जगदीश कंवर, भैया राम बिंझवार, प्रभु दयाल, राजेश कंवर, भुवन सिंह, निरतु आदि शामिल थे।

No comments