Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

गंगरेल पहुंच रहे पर्यटकों के लिए खास खबर....जाने क्या?

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज धमतरी। जिले का गंगरेल पर्यटन स्थल में से एक है, यहां दूर दूर से लोग माता अंगारमोती के दर्शन के लिए आते हैं. यहां रविश...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

धमतरी। जिले का गंगरेल पर्यटन स्थल में से एक है, यहां दूर दूर से लोग माता अंगारमोती के दर्शन के लिए आते हैं. यहां रविशंकर जलाशय यानी गंगरेल बांध का नजारा देखने के लिए भी सैलानी जुटते हैं. पर्यटक यहां बोटिंग का लुत्फ उठाते है,  मौज मस्ती करते हैं, लेकिन बदले में गंगरेल को पर्यटकों से तोहफे में गंदगी मिलती है, अब प्रशासन ने इसकी सुध ली है.

गंगरेल वन क्षेत्र से घिरा हुआ है, 

यहां का मनोरम दृश्य देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं, पर्यटक यहां वहां कचरा फेंकते हैं, जिससे यहां गंदगी फैलने लगी है. प्लास्टिक ग्लास, पॉलीथिन समेत कई तरह की गंदगी यहां की सबसे बड़ी समस्या बन रही है, इस गंदगी से पर्यावरण प्रदूषित हो रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए गंगरेल को पॉलीथिन मुक्त बनाने के लिए अभियान चलाया गया. पर्यटन क्षेत्र में फैली पॉलीथिन गंदगी को साफ किया गया. पर्यटकों की फैलाई गई डिस्पोजल ग्लास, पॉलीथिन और कचरे की सफाई की गई, वन विभाग, जल संसाधन विभाग, मां अंगारमोती ट्रस्ट और वन प्रबंधन समिति ने यह अभियान चलाया. डीएफओ ने गंगरेल में पॉलीथिन का इस्तेमाल करने वालों पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।

      संपादक

प्रदीप गंजीर (छ.ग)

माें. 9425230709

No comments