Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

कल सहायक शिक्षक व प्रधान पाठक बड़ी संख्या में घेरेंगे, मुख्यमंत्री निवास

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज कुरूद:- छग. सहायक शिक्षक /समग्र शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय आह्वान पर ब्लॉक इकाई कुरूद छ.ग.महतारी पूजा अर्चना के साथ अपन...

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

कुरूद:- छग. सहायक शिक्षक /समग्र शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय आह्वान पर ब्लॉक इकाई कुरूद छ.ग.महतारी पूजा अर्चना के साथ अपनी एक सूत्रीय मांग प्रथम नियुक्ति से वेतन विसंगति दूर करने के लिए आज पांचवे दिन भी सहायक शिक्षक व प्रधानपाठक साथियों  के साथ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बड़ी संख्या में डटे रहे।पहले दिन से ही आक्रामक रुख अख्तियार किये हुए सहायक शिक्षक अपने मांग के लिए अड़े हुए है। छग के मुख्यमंत्री से अपने वादे को निभाने और तत्काल वेतन विसंगति दूर करने मांग की। जहां कल महिला शिक्षक साथियों ने हाथों में मेहंदी रचाकर वेतन विसंगति की संघर्ष को मजबूती दी उसी अनुक्रम में आज  हड़ताल के पांचवे दिवस सभी शिक्षिका बहने लाल साड़ी में  और शिक्षक साथी सफेद शर्ट में धरना प्रदर्शन स्थल पर बड़ी संख्या में उपस्थित रहे । विदित हो कि सहायक शिक्षक अपने नए नए कार्यों और नवाचार के लिए जाने जाते है, धरना की शुरुआत ब्लॉक इकाई  कुरूद के ब्लॉक अध्यक्ष लुकेश साहू ने कल शनिवार को रायपुर में विसंगति न्याय पदयात्रा  सह मुख्यमंत्री आवास का घेराव के लिए साथियों से अपील किया और कहा कुरूद ब्लॉक के सभी 184 प्राथमिक विद्यालय के 700 सहायक शिक्षक और प्रधानपाठक साथी रायपुर के लिए कूच करेंगे।अलग अलग जिला एवम संभाग से मुख्यमंत्री के निवास का घेराव की आगामी कार्ययोजना पर आक्रमक रूपरेखा तैयार किया गया है।अगले वक्ता के रूप में भारती शेंद्रे, रूखमणी देवांगन,गीता त्रिपाठी,हरेंद्र साहू,रोशन साहू, झबलेश्वरी साहू,उषा यादव,शकुन कंवर, ने अपनी बात कड़े शब्दों में रखे। फेडरेशन के जिला अध्यक्ष ने कहा कि फेडरेशन की स्थापना और शुरुआत कुरूद ब्लॉक से होकर पूरे छग में एक मजबूत संगठन का उदय हुआ। और आज राज्य में सबसे बड़ी संघ के रूप में पूरे छग में जाना जाता है। शनिवार को रायपुर में सीएम निवास के घेराव के लिए बड़ी संख्या में कूच करने की अपील किया। 

आज धरना प्रदर्शन में प्रमुख रूप से प्रांतीय प्रवक्ता हुलेश चंद्राकर, शैलेंद्र साहू, अवध यादव, हेमलाल साहू ,फालेश कुर्रे, लिलेश्वर ग्वाल,भेषज साहू, भूपेश साहू, रामेश्वर साहू, हेमलाल साहू, गुमान साहू, रामनारायण साहू, अनिल खुटियारे, नरेंद्र साहू, शंकर मानिकपुरी, डोशन साहू, भूमिका साहू, उषा यादव,ममता साहू, अभिषेक सिंह, हरिशंकर साहू,झगरू ध्रुव,सेवक पटेल, निर्मल सोनी, डिकेश्वर साहू, कुलदीप कोसरिया, राजू भार्गव, शेखन साहू व्यसनारायण,दीनबंधु साहू, नीता साहू, रूपेश्वरी देवांगन, हेमलता साहू, ओमलता साहू आदि सहायक शिक्षक और प्रधानपाठक साथी बड़ी संख्या मौजूद रहे, मंच का संचालन आज मातृ शक्तियों की ओर से श्रीमती भारती शेन्द्रे ने की।

      संपादक

प्रदीप गंजीर (छ.ग)

माें. 9425230709

No comments