Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट स्कूल के हिंदी माध्यम के आई.टी.ट्रेड के विद्यार्थियों नें बीआरसीसी ऑफिस कुरुद का किया भ्रमण

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज मुकेश कश्यप कुरुद:- स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट स्कूल के हिंदी माध्यम के कक्षा 9वीं से 12वीं तक के आई.टी. ट्रेड के विद्य...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

मुकेश कश्यप कुरुद:- स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट स्कूल के हिंदी माध्यम के कक्षा 9वीं से 12वीं तक के आई.टी. ट्रेड के विद्यार्थियों नें बी आर सी सी ऑफिस कुरुद का भ्रमण किया और वहां होने वाली गतिविधयों के बारे में समझा और जाना।इस अवसर में सभी छात्रों के साथ व्यावसायिक प्रशिक्षक वीरेन्द्र श्रीवास उपस्थित रहें। उन्होंने बताया कि व्यावसायिक प्रशिक्षण ले रहे छात्रों को प्रतिवर्ष औद्योगिक भ्रमण कराया जाता है, इस हेतु ऐसे संस्थान का चयन किया जाता है जहाँ बच्चों को ट्रेड संबधी एवं भविष्य में कैरियर संबंधी मार्गदर्शन मिलता हो।इसके अलावा उन्होंने बी.आर.सी.सी. राजेश पांडेय तथा समस्त स्टाफ के सहयोग के लिए धन्यवाद भी ज्ञापित किया।

बच्चो ने बीआरसीसी ऑफिस पहुचकर विद्यालयों से विकास खण्ड स्तर पर डाटा संकलन, ऑनलाइन क्लास, समावेशी शिक्षा, बच्चो और शिक्षको से सम्बंधित डाटा संकलन आदि की विस्तृत जानकारी प्राप्त की। बी.आर.सी.सी. राजेश पांडेय ने भी इस पहल की प्रशंसा की साथ ही उन्होंने कहा कि सभी विद्यार्थी यों को अधिक से अधिक ऐसे कार्यालयों के क्रियाकलापों की जानकारी होनी ही चाहिए। 

 इस अवसर पर कार्यालय के स्टाफ बी.आर.पी. बसंती साहू, रीतेश पटेल,भूपेश साहू, महेंद्र सिन्हा, हितेंद्र मानिकपुरी, टिकेश्वर सिन्हा, खिलेश्वरी विश्वकर्मा का सहयोग प्राप्त हुआ।

No comments