Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

भूपेश सरकार बनने के बाद प्रति व्यक्ति आय में 41हजार 845 रु की वृद्धि हुई - कांग्रेस

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज मुकेश कश्यप धमतरी:- जिला कांग्रेस कमेटी ने कहा कि प्रदेश में भूपेश सरकार बनने के बाद प्रति व्यक्ति आय में 41 हजार 84...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

मुकेश कश्यप धमतरी:- जिला कांग्रेस कमेटी ने कहा कि प्रदेश में भूपेश सरकार बनने के बाद प्रति व्यक्ति आय में 41 हजार 845 रुपये की वृद्धि हुई है। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शरद लोहाना, छत्तीसगढ़ दिव्यांग सलाहकार बोर्ड के अध्यक्ष मोहन लालवानी ने कहा भूपेश सरकार में 2022-23 में प्रति व्यक्ति आय 1लाख 33 हजार 898 हुई है। पूर्व रमन सरकार के दौरान 2017-2018 में प्रति व्यक्ति आय 92हजार35 रु था।यानी बीते चार साल में भूपेश सरकार ने व्यक्ति विकास की दिशा में योजनाबद्ध तरीके से कार्य किये कृषि क्षेत्र को लाभकारी बनाये युवाओ को रोजगार का अवसर दिये उद्योग के लिए मजबूत एवं लाभकारी नीतियां बनाई जिसके चलते निवेश आये उसका व्यापक असर पड़ा है।किसानों की कर्ज माफी, महिला स्वसहायता समूह की कर्ज माफ़ी, न्याय योजना,बिजली बिल हाफ योजना,5 लाख युवाओ को रोजगार, वनोपज की समर्थन मूल्य में खरीदी,बेहतर उद्योग नीति,सहित अनेक योजनाये के चलते छत्तीसगढ़ में बदलाव आये है।

 उन्होंने ने कहा कि पूर्व रमन सरकार के 15 साल में कृषि क्षेत्र में ग्रोथ मात्र 2.89प्रतिशत के करीब था।भूपेश सरकार में चार साल में बढ़कर 5.93% हो गया है सेवा और उद्योग के क्षेत्र में भी 3से4प्रतिशत की वृद्धि हुई है कोविड-19 के चलते 2 साल प्रभावित हुआ उसके बावजूद छत्तीसगढ़ में प्रति व्यक्ति आय, कृषि,सेवा और उद्योग के क्षेत्र में वृद्धि हुई है।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि 2023 के आम बजट से व्यक्ति विकास को और गति मिलेगा लोगो की आय में वृद्धि होगी देश मे छत्तीसगढ़ की पहचान अलग होगी।इस बजट से किसान मजदूर युवा महिलाएं व्यापारी उद्योगपति छात्र को लाभ होगा।शिक्षा स्वास्थ रोजगार के लिए बेहतर प्लानिग होगी।सभी वर्गों का ख्याल रखने वाला बजट होगा।छत्तीसगढ़ की कला संस्कृति परंपरा तीज त्यौहार के लिए किए जा रहे काम को गति मिलेगी।

No comments