Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

राहुल गांधी की आवाज को दबाने का प्रयास - सूर्यप्रभा

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज धमतरी:- जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष सूर्यप्रभा चेटीयार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि लोकतांत्रिक मूल्यों को ताक ...

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

धमतरी:- जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष सूर्यप्रभा चेटीयार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि लोकतांत्रिक मूल्यों को ताक में रखते हुए 4 वर्ष पूर्व कर्नाटक के कोलार में राहुल गांधीजी के द्वारा चुनाव के दौरान राजनीतिक भाषण में दिए गए वक्तव्य पर मानहानि का मुकदमा चलाकर 2 वर्ष की अधिकतम सजा सुना दी गई एवं 24 घंटे के अंदर ही आनन-फानन में उनकी संसदीय सदस्यता को खत्म कर दिया गया। आर्टिकल 1951 A के जनप्रतिनिधि कानून के अनुसार किसी भी जनप्रतिनिधि को 2 वर्ष की सजा होने पर लोकसभा या विधानसभा के अध्यक्ष , सचिवालय के द्वारा सदस्यता समाप्त करने का आदेश जारी किया जा सकता है।यह सजा राहुल गांधी जी को केंद्र सत्ता की सोची समझी रणनीति के तहत हुई क्योंकि भारत जोड़ो यात्रा से बीजेपी डरी हुई थी, एवम कई कुतर्क देने लगी थी,क्योंकि राहुल गांधी आम जनता से सीधे संवाद कर रहे थे क्योंकि राहुल गांधी जी ने संसद में प्रधानमंत्री जी की आंख में आंख डालकर अदानी और प्रधानमंत्री के अंदरूनी संबंधों का खुलासा किया क्योंकि राहुल गांधी देश की आवाज ना बन जाए क्योंकि कही न कही राहुल राजनीति का केंद्र बनते जा रहे थे। 

इस डर के मारे राहुल की आवाज को कुचलने की साजिश की गई एवं 2 साल की अधिकतम सजा तथा संसद सदस्यता को समाप्त कर दिया गया।हालांकि याचक पुर्णेश मोदी के द्धारा 16 अप्रैल 2019 को दवे कोर्ट सूरत में राहुल गांधी पर मानहानि का केस दायर किया गया था जिसमे दो बार राहुल गांधी से कोर्ट में स्टेटमेंट भी लिया गया था ।वर्ष 2021 में याचक द्वारा हाई कोर्ट में पिटीशन दाखिल कर एविडेंस की कमी बताकर स्टे ऑर्डर ले लिया गया था।पिछले माह 7 फरवरी 23 को राहुल गांधी पहली बार संसद में अदानी पर बोले , चूंकि राहुल गांधी ने मोदी अदानी तथा आम जनता के बीच की लक्ष्मण रेखा को पार किया परिणामस्वरूप वे बीजेपी की कूटनीति के शिकार हो गए ।

मुद्दे की बात यह है कि बीजेपी सवाल उठाने वाले राहुल गांधी की आवाज को बंद करना चाहती है। संसद भवन में विपक्ष के सवालों के जवाब एवम प्रश्न कल के दौरान उत्तर देने के लिऐ सदन चलाई जाती है। सदन में मन की बात नहीं जन की बात की जाती है। धर्म की बात करने वाले याद करें जब रणभूमि में अर्जुन ने सवाल उठाए तब कृष्ण ने गीता सुनाई।सरकार की अराजकता के विरोध में विपक्ष के एकजुट होकर सड़क से सदन तक आवाज उठाने का समय आ गया है क्योंकि "जलते घर को देखने वालो ,फूस का छप्पर आपका भी है" । अजीबो गरीब राष्ट्रवाद के नाम पर बीजेपी विपक्ष की बुलंद आवाज़ को कुचलने का षड्यंत्र रच रही है जो कि लोकतंत्र की हत्या के समान है।

No comments