Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

एक दिवसीय भव्य संगीतमय रास एवं फाग प्रतियोगिता के आयोजन में अतिथि के रूप में पधारें युवा नेता आनंद पवार

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज मुकेश कश्यप धमतरी:- होली के पावन पर्व पर ग्राम लोहरसी में मून नाईट क्लब एवं समस्त ग्रामवासियों द्वारा आयोजित एक दिवसी...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

मुकेश कश्यप धमतरी:- होली के पावन पर्व पर ग्राम लोहरसी में मून नाईट क्लब एवं समस्त ग्रामवासियों द्वारा आयोजित एक दिवसीय भव्य संगीतमय रास एवं फाग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया,जिसके शुभारंभ एवं दीप प्रज्वलन कार्यक्रम में माँ विंध्यवासिनी मंदिर ट्रस्ट समिति के अध्यक्ष युवा नेता आनंद पवार ने मुख्य अतिथि के रूप में अपनी उपस्थिति दी, कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम सरपंच मोनिका मुकेश नेताम ने की,विशिष्ट अतिथि के रूप में समाज सेविका कामिनी कौशिक,ज्योति गुप्ता,प्रतिभा गुप्ता,श्रद्धा कश्यप,हरिनाथ सिन्हा,जिला कांग्रेस कमिटी सचिव विक्रांत पवार एवं कांग्रेस आई टी सेल जिला अध्यक्ष तुषार जैस ने अपनी उपस्थिति दी,आयोजन समिति द्वारा सभी अतिथियों का स्वागत कर मंच तक लाया गया,जहाँ सभी ने मिलकर भगवान राधाकृष्ण की मूर्ति में रंग गुलाल अर्पित कर उनकी पूजा अर्चना की और फाग प्रतियोगिता में आए कलाकारों सहित आयोजन समिति के सदस्यों को भी रंग,गुलाल लगा कर होली के पर्व की बधाई और शुभकामनाएं दी।

युवा नेता आनंद पवार ने अपने उद्बोधन में कहा कि होली शब्द अपने आप में हर्ष और उल्लास का प्रतीक है। कहते हैं भारत में लोग दो त्योहारों में घर आना नहीं भूलते। उनमें से एक है होली तो दूसरी दीपावली। होली हमारे जीवन को रंगीन बनाती है, उसे फिर से खुशियों से सराबोर करती है और खुलकर जीने का एहसास दिलाती है। अगर हम ध्यान से देखें तो हमारे देश का हर त्यौहार, व्रत, परंपरा और मान्यताएं एक खास संदेश लिए हुए हैं।होली ऐसे समय पर आती है, जब ऋतु का राजा वसंत अपने पूरे उफान पर होता है। हर और नए फल-फूल वृक्ष लताओं से रंगोत्सव को स्वागत करने को आतुर होते हैं। इस मौसम में हम देखते हैं कि पेड़-पौधे अपने पुराने पत्ते गिराना शुरू कर देते हैं। ऐसा लगता है प्रकृति अपनी भाषा में हमसे कहना चाहती हो कि अपनी पुरानी चिंताओ और विकारों को खुद से अलग कर अपने रंगहीन हो चुके मन के विचारों को होलिका में दहन करके अपने मन में नए सकारात्मक रंगों से भरकर नई शुरूआत करो। इस कार्यक्रम में लाभेन्द्र गंगबेर, मनोज देवांगन, मुकेश नेताम, देवेन्द्र देवांगन,तिलक देवांगन, विजय देवांगन, शेषनारायण देवांगन, हेमंत देवांगन, विकास देवांगन, खोमन यादव,सोहन यादव, टाकेश्वर यादव,ढालेन्द्र यादव, खेमू यादव, नोमेश्वर यादव, होरीलाल देवांगन,गिरीश यादव,गिरीश देवांगन, अज्जू देवांगन, मीत नेताम, होमेन्द्र देवांगन, खिलेन्द्र देवांगन, लक्ष्मण साहू सहित समस्त ग्रामवासी उपस्थित रहे।

No comments