Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

आयोजित माता कर्मा जयंती व वार्षिक सम्मेलन में शामिल हुए - लक्ष्मीकांता

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज कुरूद:- साहू समाज सिंगलदीप बानगर परिक्षेत्र में कर्मा जयंती व वार्षिक सम्मेलन ग्राम कातलबोड़ में आयोजित सभा में ओजस्व...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

कुरूद:- साहू समाज सिंगलदीप बानगर परिक्षेत्र में कर्मा जयंती व वार्षिक सम्मेलन ग्राम कातलबोड़ में आयोजित सभा में ओजस्वी वक्ता दुग्ध संघ अध्यक्ष विपिन साहू ने साहू समाज की उत्थान, प्रगति व भौतिक जीवन के सभी क्षेत्रों में समाज की प्रतिबद्धता की जम कर तारीफ की महिलाओं की विशेष उपस्थिति को समाज के लिए येक नई क्रांति कहा, इस अवसर पर श्रीमती लक्ष्मीकांता हेमंत साहू छाया विधायक कुरूद ने दो जोड़ा आदर्श विवाह व कार्यक्रम में महिलाओं की भारी उपस्थिति के लिए परिक्षेत्र सिंगलदीप साहू समाज अध्यक्ष प्रेमचंद साहू व उनके कार्यकारिणी को इस भव्य व गरिमामय समारोह के लिए बधाई देते कहा आपने जो प्रत्येक परिवार से अनिवार्य उपस्थिति का नियम बनायाओ आज दिख रही है। ये हम बहनों के लिए गौरवमयी क्षण है क्योंकि नारी बढ़ेगी परिवार समाज देश का विकास गढ़ेगी। साथ ही परिक्षेत्र साहू समाज के द्वारा खुद स्वमेव दान देकर भवन निर्माण हेतु राशि एकत्रित की जा रही है।

 यह साबित करती है की दूसरो के सामने हमेशा हाथ न फैलाए अपना सामाजिक भवन अपने पैसों से बनाए। यही मां कर्मा की सच्ची भक्ति व आत्मस्वाभिमान है। आप लोगो का यह प्रेरणा पूरे जिला साहू समाज धमतरी के लिए अनुकरणीय रहेगा। आगे श्रीमती साहू ने कहा हमारे छत्तीसगढ़ प्रदेश ने साहू समाज की आबादी 70 लाख के करीब है। यह कुल आबादी का 30% के आस पास है।

लेकिन इस लिहाज से विधानसभा में हमारी उपस्थिति होनी चाहिए 27 विधायक की। लेकिन अभी वर्तमान में है सिर्फ 7 विधायको तक सीमित हो गई। जो गंभीर चिंतन मनन का विषय है।

कही ऐसा न हो हमारे इस मंच में साहू समाज के विधायक सांसद ही न दिखे व मुख्य अतिथि व अतिथि के लिए अन्य समाज के ऊपर आश्रित होना पड़े। मां कर्मा से प्रार्थना करती हु हमारे समाज के प्रत्येक व्यक्ति प्रगतिपथ पर निरंतर अग्रसर हो। पुनः एक बार इस सफल आयोजन के लिए साधुवाद अतिथि गण जिला साहू समाज अध्यक्ष अवनेंद्र साहू, केकती साहू, शारदा साहू, रघुनंदन साहू, राधेश्याम साहू, तोरण साहू, तोषण कुसुमलता साहू जितेंद्र साहू, गिरीश साहू ने अपना विचार साझा किए। महती कार्यक्रम ने बड़ी संख्या में सामाजिक गण उपस्थित रहे।

No comments