Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

यूनिक रीड इंग्लिश मीडियम स्कूल सेमरा में मनाई गई महावीर जयंती

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज मुकेश कश्यप कुरुद:- यूनिक रीड इंग्लिश मीडियम स्कूल सेमरा में महावीर जयंती धूमधाम से मनाई गई इस दौरान उनके चित्र पर माल्...

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

मुकेश कश्यप कुरुद:- यूनिक रीड इंग्लिश मीडियम स्कूल सेमरा में महावीर जयंती धूमधाम से मनाई गई इस दौरान उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें पुष्प अर्पित किए गए। प्रिंसिपल पवन कुमार गुरु ने भगवान महावीर स्वामी का संदेश देते हुए, उनके कृतित्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि हमें महावीर स्वामी के कार्यों का अनुसरण करना चाहिए और उनकी दी गई शिक्षा को जीवन में उतारने के लिए कटिबद्ध होना,यह जयंती हर साल जैनियों के 24 वें और अंतिम तीर्थंकर भगवान महावीर के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में मनाया जाता है। 

वाइस प्रिंसिपल देवी लक्ष्मी साहू ने महावीर स्वामी का जीवन परिचय बताते हुए कहा कि,उनका जन्म वैशाली के कुंडग्राम में एक क्षत्रिय परिवार में हुआ था इन्होंने अपने अनुयायियों को अहिंसा, अपरिग्रह, अनेकांतवाद की शिक्षा प्रदान की इस अवसर पर बच्चों ने सादा जीवन, उच्च विचार, शुद्ध शाकाहार और अहिंसा परमो धर्मः से निरोग काया का मंत्र सीखा। इस दौरान समस्त स्टाफ खुश्बू ठाकुर, भानू प्रताप, धनेश्वरी ध्रुव, गिरधर पटेल का सराहनीय योगदान रहा।

No comments