Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

समर आर्ट क्लास में उभर रहीं प्रतिभाएं, नृत्य, ड्राइंग, रंगोली सहित विभिन्न कलाओं में मिल रहा प्रेरणादाई प्रशिक्षण

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज कुरुद:- सोमवार से किरण पब्लिक स्कूल कुरुद में प्राथमिक व माध्यमिक कक्षाओं के बच्चों की प्रतिभा को मंच प्रदान करने व ...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

कुरुद:- सोमवार से किरण पब्लिक स्कूल कुरुद में प्राथमिक व माध्यमिक कक्षाओं के बच्चों की प्रतिभा को मंच प्रदान करने व उनके ग्रीष्मावकाश को सदुपयोगी बनाने के उद्देश्य के तहत समर आर्ट क्लास प्रारम्भ किया गया है।जिसमें मार्गदर्शक शिक्षक मुकेश कश्यप के प्रेरणादाई मार्गदर्शन में बच्चें नृत्य ड्राइंग, रंगोली, योग सहित विविध कलात्मक कौशल की बारीकियों को सीख रहे है।   

           मंगलवार को आज द्वितीय दिवस बच्चों ने नृत्य कला की तकनीक को सीखा और पूरी तरह से मनभावन संगीत के सम्मुख उत्साह के साथ थिरकते हुए अपार ऊर्जा का संचार किया।वहीं ड्राइंग में बच्चों को पेंटिंग आर्ट का प्रशिक्षण दिया गया।साथ ही साथ योगा ,रंगोली सहित अन्य विधाओं में भी बढ़ चढ़कर तकनीक व कौशल का प्रशिक्षण लेते रहे।

       इस कार्यशाला के प्रभारी प्रशिक्षक मुकेश कश्यप ने बताया कि इस बार उन्होंने ग्रीष्मावकाश में कुछ नया करने की कोशिश की। जिसमे बच्चों को डांसिंग , सिंगिग, रंगोली,योगा ,स्पोर्ट्स, प्रेजेंटेशन स्कील सहित विविध रचनात्मक व कलात्मक गतिविधियों को सिखाते हुए उन्हें मानसिक रुप से मजबूत व उनके कौशल सृजन को आकार दिया जा रहा है।श्री मुकेश ने बताया कि कई बच्चें सीखना तो बहुत कुछ चाहते है पर उन्हें वह मंच नही मिल पाता जिससे उनमें सृजनात्मक कला का निर्माण नही हो पाता। मैंने इस आर्ट क्लास के माध्यम से बच्चों को मंच प्रदान करते हुए विविध कलाओं को सिखाने की एक कोशिश की है, जो कि सभी के सहयोग से धीरे-धीरे अपनी गति प्रदान कर रहा है।द्वितीय दिवस बड़ी संख्या में प्राथमिक व माध्यमिक कक्षाओं के बच्चें उपस्थित रहे। यह जानकारी शिक्षक मुकेश कश्यप ने दी।

No comments