Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

बोरे बासी में पोषक तत्वों का भंडार, छत्तीसगढ़ के मेहनतकश मजदूरों की यह पहचान - मुकेश कश्यप

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज कुरुद:- सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस (मई दिवस) के अवसर पर नगर के जनसेवक मुकेश कश्यप अपने निवास पर बोरे बासी व...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

कुरुद:- सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस (मई दिवस) के अवसर पर नगर के जनसेवक मुकेश कश्यप अपने निवास पर बोरे बासी व चटनी का स्वाद लेते हुए श्रमवीरों को मजदूर दिवस की शुभकामनाएं दी व कहा कि एक मई को हर साल हम मेहनतकश श्रमिकों के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए मजदूर दिवस मनाते हैं। यह श्रमिकों की मेहनत और समर्पण के सम्मान का दिन है। श्रमिक हमारे समाज का अभिन्न अंग और विकास की आधारशिला हैं।छत्तीसगढ़ सरकार श्रमिकों सहित सभी जरूरतमंद लोगों के विकास का हरसंभव प्रयास कर रही है। जिससे श्रमिकों के साथ-साथ उनके परिवारों को भी सुखद उज्ज्वल भविष्य मिल सके।

            मुकेश जी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में पारम्परिक रूप से मेहनतकशों के दैनिक भोजन का हिस्सा बोरे-बासी रहा है। बोरे बासी में सारे पोषक तत्व मौजूद होते हैं। गर्मीं के दिनों में शरीर को ठंडा रखने के साथ पाचन शक्ति बढ़ाने के लिए भी यह रामबाण है। इसे देखते हुए छत्तीसगढ़ में पिछले साल से बोरे-बासी खाकर अपने पारंपरिक भोजन, संस्कृति और श्रमिकों के प्रति सम्मान प्रकट करने की शुरूआत की गई है।हमारी संस्कृति और परम्पराओं में स्वस्थ जीवन के कई सूत्र और रहस्य छुपे होते हैं, जिसे हमें जानने, पहचानने और अपनाने की जरूरत है। हमें हमारी युवा पीढ़ी को भी अपने आहार और संस्कृति के प्रति गौरव का अहसास कराना बहुत जरूरी है।

No comments