Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

Dhamtari news: बेमौसम बारिश से फसल नुकसान की मुआवजा दिलाने "आप" ने सौंपा ज्ञापन

बेमौसम बारिश ने बढ़ाई अन्नदाता की परेशानी, खेतों में गिर गई खड़ी फसलें, गेहूं और सब्जी उत्पादक किसानों को हुआ भारी नुकसान, गेहूं, धान और सब्...

बेमौसम बारिश ने बढ़ाई अन्नदाता की परेशानी, खेतों में गिर गई खड़ी फसलें, गेहूं और सब्जी उत्पादक किसानों को हुआ भारी नुकसान,

गेहूं, धान और सब्जी उत्पादक किसानों को सबसे ज्यादा नुकसान, जल्द से जल्द सर्वे कराए भूपेश सरकार: चेतन साखरे आप नेता,

बिना देरी के भूपेश सरकार करें किसानों के लिए मुआवजे का ऐलान: ललित नगारची "आप"

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज।

कुरूद:- प्रदेश में बेमौसम बारिश से किसानों को भारी नुकसान हुआ है। फसलें बर्बाद हो गई हैं। इसी बीच आज, बुधवार को किसानों की समस्या को लेकर आम आमदी पार्टी के चेतन साखरे ने बताया कि बीते दिनों 'आप' के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने अनेक गांवों में पहुंचकर किसानों से मुलाकात की और उनकी नष्ट फसलों का अवलोकन किया। जिसमें प्रथम दृष्टया पाया कि फसलों को काफी नुकसान हुआ है। खेतों में बारिश का पानी का जमा हो जाने से धान, सब्जी समेत अन्य फसलें नष्ट हो गई हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में आज, कुरुद के कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्टर ने नाम कुरुद अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए सर्वे कराने और किसानों को जल्द से जल्द मुआवजा प्रदान करने की मांग की है। 

'आप' के प्रदेश कुरुद ब्लाक के अध्यक्ष भूषण साहू ने कहा कि प्रदेश में बेमौसम बारिश से जिले में किसानों की ग्रीष्मकालीन धान समेत रबी की फसलें और सब्जियां पूरी तरह से नष्ट हो गईं हैं। खेतों में फसलें गिर गई हैं। उन्होंने कहा कि बेमौसम हुई बरसात से खेतों में लहलहाती खड़ी फसलों को काफी नुकसान हुआ है। गेहूं, धान और सब्जी की खेती करने वाले किसान सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। बारिश से सब्जियों में कीड़े लगने से बड़े नुकसान का खतरा बढ़ गया है। धमतरी और कुरूद में किसानों को काफी नुकसान हुआ है, जहां फसलें पूरी तरह से नष्ट हो गई हैं। 

ब्लाक अध्यक्ष ललित नगारची ने कहा कि इस बेमौसम बारिश से खेती किसानी करने वाले किसानों और सब्जी उत्पादकों को भारी नुकसान हुआ है। लेकिन जिले में अभी तक प्रशासन की ओर से फसलों को हुए नुकसान का सर्वे भी शुरू नहीं हुआ है। हालात इतनी खराब है कि यदि उन्हें शासन से मुआवजा नहीं मिला तो उनकी बुआई व बीज का खर्चा भी नहीं निकल पाएगा। उन्होंने कहा कि गर्मियों के सीजन में हुई बारिश किसानों के लिए एक बड़ा झटका है। किसानों के लिए सब्जियां इस मौसम में आय का मुख्य स्रोत हैं। ऐसे में जल्द से जल्द भूपेश सरकार फसलों के नुकसान का सर्वे कराए और किसानों के लिए मुआवजे का ऐलान करे। ज्ञापन सौंपने जिला पिछड़ा वर्ग मोर्चा प्रभारी चेतन साखरे, ब्लाक अध्यक्ष ललित नगारची, भूषण साहू, पुरण निषाद, डॉ. डेमन लाल साहू, देवनारायण चन्द्राकर, चंद्रशेखर लहरे , मनोज नगारची उपस्थित रहे ।

No comments