Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

27वां अखिल भारतीय हिंदी अधिवेशन 16 से 17जून को भिलाई में

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज मुकेश कश्यप भिलाई:- अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हिंदी के प्रचार, प्रसार व विकास कार्य में रत विश्व हिंदी साहित्य सेवा संस्थ...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

मुकेश कश्यप भिलाई:- अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हिंदी के प्रचार, प्रसार व विकास कार्य में रत विश्व हिंदी साहित्य सेवा संस्थान, प्रयागराज,उत्तर प्रदेश का 27वां वार्षिक अधिवेशन भिलाई के स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में महाविद्यालय के सभागार में 16-17जून 2023 को हो रहा है अधिवेशन का उद्घाटन हेमचंद विश्वविद्यालय,दुर्ग की कुलपति डॉ अरुणा पलटा के हाथों होगा।

स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय,भिलाई के कार्य कारी अधिकारी डॉ दीपक शर्मा विशिष्ट अतिथि के रूप में तथा विशेष अतिथि के रूप में श्री चवाकुल राम कृष्ण राव, हैदरा बाद, तेलंगाना उपस्थित रहेंगे। संस्थान के सचिव डॉ गोकुलेश्वर कुमार द्विवेदी, प्रयागराज की गरिमामय उपस्थिति रहेगी तथा संस्थान के अध्यक्ष प्राचार्य डॉक्टर शाहबुद्दीन नियाज मोहम्मद शेख, पुणे अध्यक्षता करेंगे।

देश की प्रगति में साहित्य का यो गदान विषय पर आयोजित गोष्ठी में डॉ विजयालक्ष्मी रामटेके, नागपुर बीज भाषण देगी। मुख्य वक्ता के रूप में डॉक्टर सुधीर शर्मा,भिलाई तथा डॉ अर्चना चतुर्वेदी, मध्यप्रदेश उद्बोधन देंगे। संस्थान के उपाध्यक्ष डॉक्टर ओम प्रकाश त्रिपाठी,सोनभद्र, उत्तर प्रदेश करेंगे। सम्मान समारोह मैट्स विश्वविद्यालय, रायपुर के कुलपति डॉ. के पी यादव के हाथों तथा डॉक्टर ओम प्रकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में होगा। विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉ. जयंती प्रसाद नौटियाल, उत्तराखंड तथा डॉ चंद्रशेखर सिंह,रायगढ़ की विशेष उपस्थिति रहेगी। 17 जून को समापन सत्र के लिए मुख्य अतिथि के रूप में डॉ विनय कुमार पाठक, बिलासपुर उपस्थित रहेंगे तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में न्यायमूर्ति चंद्रभूषण बाजपेई की उपस्थिति रहेगी। डॉक्टर शाहबुद्दीन शेख सत्र की अध्यक्षता करेंगे। संस्था स्तर के सम्मान भी इस अवसर पर प्रदान किए जाएंगे। 

इसे दो द्विसीय अधिवेशन के लिए अधिकाधिक संख्या में उपस्थित रहने का अनुरोध संस्थान की छत्तीसगढ़ प्रभारी डॉ मुक्ता कान्हा कौशिक, रायपुर एवं प्राचार्य डॉ हंसा शुक्ला ने किया है।

No comments