Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

भूपेश सरकार किसानों के हित में कर रही सेवा, केन्द्र हर मामले में नाकाम - रमेश पांडेय

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज कुरुद:- छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी विधि प्रकोष्ठ उपाध्यक्ष रमेश पांडेय ने शनिवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताय...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

कुरुद:- छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी विधि प्रकोष्ठ उपाध्यक्ष रमेश पांडेय ने शनिवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि विगत चार सालों में हमारे यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने किसानों के हित मे काम कर अन्नदाताओं का भला किया है। इसके विपरीत धान और रबि फसल के समर्थन मूल्य मे केंद्र सरकार द्वारा मामूली बढ़ोत्तरी कर किसानों को निराश ही किया है।

      रमेश पांडे जी ने कहा कि धान के समर्थन मूल्य में केंद्र सरकार द्वारा केवल सिर्फ 6 फीसदी बढ़ोत्तरी करने से किसानों की आमदनी दोगुनी नही होगी आमदनी दुगना होने का इंतजार कर रहे किसानों को निराशा ही हाथ लगी है ।आज आसमान छू रही मंहगाई मे किसानों को केंद्र सरकार ने आर्थिक तंगी मे धकेल दिया है। पेट्रोल , डीजल कृषि यंत्र, रासायनिक खाद, बीज कीटनाशक, ट्रैक्टर पाटर्स, आयल,ग्रीस मजदूरों की मजदूरी और अन्य आवश्यक चीजे जो कृषि कार्य में उपयोग होता है के दाम मे बेतहाशा वृद्धि हुई हैं। वर्ष 2023 वर्तमान तक किसानों के साथ वादाखिलाफी केंद्र सरकार ने किया है किसानों की आय दुगनी करने उनके हित में कानून बनाने और समर्थन मूल्य में वृद्धि करने की घोषणा पत्र तैयार कर लुभावने वादा कर केंद्र सरकार किसानों के साथ अन्याय कर रही है आज किसान लगातार हताश व निराश है। किसानों को उनके उपज का उचित मूल्य नही देने ,खाद के मूल्य पर बेतहाशा वृद्धि करने के केंद्र सरकार के कार्यो से देश के किसानों में नाराजगी है और आगामी लोकसभा चुनाव मे इसका असर दिखाएगी।

       श्री पांडेय ने कहा कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में विधानसभा 2018 के चुनाव में किसानों के साथ किये गये वादो को निभायागया और किसान हित में लगातार जनहितकारी कार्य किया जा रहा है जिससे भूपेश सरकार पर लोगो का भरोसा बढ़ा है जिससे आने वाले समय में पुनः कांग्रेस की सरकार राज्य में बनेगी।

      संपादक

प्रदीप गंजीर (छ.ग)

माें. 9425230709

No comments