Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

बरसात से पहले नालों की सफाई कराने में जुटी, नगर पंचायत कुरूद

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज कुरुद: नगर पंचायत क्षेत्र में वर्षा का जल जमाव एक बडी समस्या है। खासकर वर्षाऋतु में जब लगातार बारिश होती है तो नगर में...

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

कुरुद: नगर पंचायत क्षेत्र में वर्षा का जल जमाव एक बडी समस्या है। खासकर वर्षाऋतु में जब लगातार बारिश होती है तो नगर में जगह-जगह जल जमाव की स्थिति बन जाती है। जल जमाव के कारण ने केवल लोगों का अपने घरों से निकलना मुश्किल हो जाता है बल्कि नगर, एव नगर के वार्डो की सड़कों से गुजरना भी कठिन होता है। नगरवासी के द्वारा लगातार इस बात की शिकायत नगर पंचायत प्रशासन को करते रहे हैं। इसे लेकर नगर पंचायत प्रशासन इस वर्ष नालियों की सफाई को लेकर विशेष अभियान के तौर पर चलाने का निर्णय किया है। जिसका नतीजा है कि करीब डेढ़ दशक बाद शहर की कई नालियों की साफ-सफाई का कार्य किया जा रहा है।

विशेष सफाई अभियान के दौरान नालियों में सालो से जमा हुए मिट्टी व कचडा को निकालने का काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है।शनिवार से मंगलवार तक वार्ड संख्या 10 में नालियों की सफाई के दौरान इंदिरा नगर में लगभग पन्द्रह वर्षों के बाद नाली की सफाई की गई है। आलम यह था नाली मिट्टी व कचरों से पूरी तरह से भर गई थी। जिस वजह से वार्ड वासियों के साथ वार्ड में स्तिथ अस्पताल परिसर भी जलमग्न हो जाता था, जिस वजह से अस्पताल में आने जाने वाले मरीजों के साथ परिजनों को काफी कष्ट झेलना पड़ता था, वार्ड वासियों की माने तो उक्त नाली विगत दस वर्ष पूर्व दफन हो चुका था। लेकिन ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के महामंत्री पप्पू राजपूत की अगुवाई में सफाई मित्रों के अथक प्रयास से नाली में जमी हुई मिट्टी एवं अन्य कचरों को ट्रेक्टरों में भरकर निकाला गया।नाली सफाई के दौरान करीबन बिस ट्रैक्टर मलमा निकाला गया,अब उम्मीद है कि बारिश सहित गंदे पानी का निकास भी इस नाली के माध्यम से हो पाएगा।

No comments