Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

Kurud: कल तहसील कार्यालय के सामने एसडीएम का होगा "पुतला दहन"

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज कुरूद:- ग्रा म गुदगुदा विधानसभा कुरूद के रेत खदान में रेत माफियाओं के द्वारा अवैध रेत उत्खनन निरंतर किया जा रहा हैं ज...

 छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

कुरूद:- ग्राम गुदगुदा विधानसभा कुरूद के रेत खदान में रेत माफियाओं के द्वारा अवैध रेत उत्खनन निरंतर किया जा रहा हैं जिसकी शिकायत ग्रामवासियों के द्वारा पूर्व में खनिज शाखा धमतरी व राजस्व विभाग कुरूद में किया गया हैं किंतू प्रशासन के उदासीन रवैया के चलते रेत माफियाओं के हौंसले बुलंद होते जा रहे हैं । आरटीआई कार्यकर्ता दिवाकर चंद्राकर ने बताया कि ग्राम गुदगुदा रेत खदान को शासकीय स्वीकृति प्राप्त नहीं हैं यहां समीपस्थ ग्राम चारभाठा रेत खदान का संचालक संजय बिहारी द्वारा अवैध तरीके से ग्राम गुदगुदा रेत खदान से रेत की चोरी किया जा रहा इतना ही नहीं पर्यावरणीय नियमों की धज्जियाँ उड़ाते हुए करीब 40 एकड़ की ज़मीन से रेत की चोरी की जा चुकी है जिससे सरकार को करोड़ों के राजस्व का नुकसान साथ ही पर्यावरणीय समस्या तथा जल संकट का उत्पन्न होना स्वभाविक हैं।

ग्राम के सरपंच और युवाओं के द्वारा अवैध रेत उत्खनन बंद कराने पर उक्त रेत माफिया के द्वारा धमकी दिया जाता और गाली गलौच किया जाता हैं। इस गंभीर विषय पर आज एसडीएम कुरूद को ज्ञापन दिया गया हैं यदि तत्काल कार्यवाही नहीं की जाती हैं तो कल दिनांक 08/06/2023 को तहसील कार्यालय के सामने एसडीएम कुरूद का " पुतला दहन" किया जावेगा ।

    संपादक

प्रदीप गंजीर (छ.ग)

माें. 9425230709

No comments