Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

ए.के.गोयल पब्लिक स्कूल पाटन में "स्टूडेंट काउंसिल 2023"का हुआ चुनाव

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज पाटन:- ए.के.गोयल पब्लिक स्कूल पाटन में स्टूडेंट काउंसिल 2023 का चुनाव हेड बॉय, हेड गर्ल, वाइस हेड बॉय, वाइस हेड गर्ल,...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

पाटन:- ए.के.गोयल पब्लिक स्कूल पाटन में स्टूडेंट काउंसिल 2023 का चुनाव हेड बॉय, हेड गर्ल, वाइस हेड बॉय, वाइस हेड गर्ल, कल्चरल सेक्रेटरी, स्पोर्ट्स सेक्रेट्ररी,डिसिप्लिन सेक्रेटरी हाउस कैप्टन सहित विभिन्न पदों के लिए लोकतांत्रिक तरीके से कराया गया। इस हेतु बकायदा चुनाव के तारीख की घोषणा करते हुऐ चुनाव के लिए निर्वाचन अधिकारी, और पीठासीन अधिकारी भी नियुक्त किए गए जिन्होने बच्चों को पूरे चुनाव की प्रक्रिया और उसके महत्व को बताया। चुनाव के लिए मतपत्र भी छापे गए जिसके माध्यम से बच्चों ने अपने पसंद के विद्यार्थी को वोट देकर मतपेटी मे मतदान किया। इस चुनाव के माध्यम से बच्चों को हमारे देश के लोकतान्त्रिक चुनावी प्रक्रिया और कार्यप्रणाली को बताया गया जो कि बच्चों के लिए बहुत ही प्रभावी और रोमांचकारी रहा जिसमें सभी बच्चों ने उत्साहित होकर भाग लिया।

      स्टूडेंट काउंसिल के लिए नामांकन भर किस्मत आजमाने वाले छात्र छात्राओं ने पहले सभी कक्षाओं में जाकर, प्रचार किया, विद्यालय को में अनुशासन बनाने, सहयोग, स्वच्छता आदि पर भाषण देकर अपने लिए मतदान करने की अपील की। हेड बॉय के लिए सूरज ध्रुव, मेघराज साफा, हेड गर्ल के लिए सोनम बंछोर, यशिका भाले, वाइस हेड बॉय के लिए संस्कार शर्मा, गगन यादव, वाइस हेड गर्ल के लिए ऐश्वर्या साहू, जसवीर कौर आदि छात्र छात्राओं ने नामांकन दाखिल किया। तत्पश्चात सभी कक्षाओं के बच्चों ने मतदान किया। मतदान के लिए सभी तरह के प्रोटोकाल का पालन किया गया, जैसे मतपत्र, उंगली में स्याही, सेल्फी जोन, मतपेटी आदि। चुनाव को लेकर सभी विद्यार्थियों में उत्साह का माहौल था। 

इस अवसर पर संस्था के प्राचार्य देवलाल यादव ने बताया कि बच्चों को लोकतंत्र और मतदान का महत्व को समझाने में उद्देश्य से यह चुनाव कराया गया ताकि जो बच्चे आने वाले समय में अपने मत का सही उपयोग कर सकें तथा उन्हें लोकतंत्र के बारे में जानकारी हो सके। 

आयोजन को सफल बनाने में निर्वाचन अधिकारी आरती महानंद एवं राज महानंद, पीठासीन अधिकारी अरुण कुमार साहू, बिरेन कर, निशा सोनी, लसीका निषाद, मोहित कुमार, प्रीतेश साहू, तृप्ति साहू, स्वाति धीर, मानसी शर्मा आदि शिक्षकों का विशेष योगदान रहा।

No comments