Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

लक्ष्मीकांता हेमंत साहू ने स्वतंत्रता दिवस की दी शुभकामनाएं

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज कुरूद:- स्वतंत्रता के 76 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में छाया विधायक लक्ष्मीकांता हेमंत साहू ने स्वतंत्रता दिवस की शुभक...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

कुरूद:- स्वतंत्रता के 76 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में छाया विधायक लक्ष्मीकांता हेमंत साहू ने स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी उन्होंने बताया की देश के लिए कई दिन खास हैं, जिनमें से एक है 15अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस का दिन है। इस दिन भारत को गुलामी की जंजीरों से आजादी मिली थी। लेकिन हमे ये कभी नहीं भूल सकते कि ये आजादी हमें यूं ही नहीं मिली थी, बल्कि इसके लिए इस मातृभूमि के लाखों अमर सपूतों ने अपने प्राणों की कुर्बानी दी थी और तब कहीं जाकर हमें अंग्रजों की गुलामी वाली जंजीरों से 15अगस्त 1947 को आजादी मिली थी। इसी आजादी का जश्न हर साल इसी दिन लाल किले से लेकर देश के कोने-कोने तक मनाया जाता है। वहीं, इस राष्ट्रीय पर्व के इस पावन मौके पर लोग अपनों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हैं।

इस पवित्र दिन को मनाने के लिए लोग विभिन्न प्रकार के समारोह आयोजित करते हैं और राष्ट्रीय ध्वज को लहराते हैं। जिसमें छात्र-छात्राएं देशभक्ति संगीत, कविता, नाटक आदि प्रदर्शित करते हैं।

अब यह समय है कि हम सभी देशवासियों को एकजुट होकर देश की आत्मनिर्भर बनाने में मदद करें। इसके लिए हमें अपने कर्तव्यों का पालन करना चाहिए और सामाजिक और आर्थिक उत्थान के लिए मिलकर काम करना चाहिए। हमें स्वच्छता, स्वस्थता, शिक्षा और रोजगार को महत्व देना चाहिए और देश के विकास के लिए सक्रिय योगदान देना चाहिए। हमारी स्वतंत्रता को महान भारत को सुरक्षित, समृद्ध और सशक्त बनाने का दिन हमें नया संकल्प लेने का भी है। इस स्वतंत्रता दिवस पर हमें भारत माता का आभार मानना चाहिए और उन वीरों को याद करना चाहिए जिनकी जान मिटी है, जिन्होंने देश के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया है। इस स्वतंत्रता दिवस को मनाकर हमें यह समझना चाहिए कि हमारे पूर्वजों ने उस समय तथा आज के अवसर में कैसे अद्वितीयता, साहस, संकल्प और समर्पण दिखाएं हैं। हमें उनकी कुर्बानी और स्वतंत्रता के प्रतीक याद रखना चाहिए।

आज, कई देशों के लोगों को आजाद होने के लिए शानदार मौका मिला है। हमें अपनी स्वतंत्रता को महानतम सम्मान देना चाहिए और खासकर उन लोगों को सम्मानित करना चाहिए जिन्होंने अपने जीवन की बलिदान देकर इस स्वतंत्रता को प्राप्त किया है। हम सभी को एकजुट होकर समर्पित रहना चाहिए और देश के विकास में योगदान देना चाहिए।

          स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!


No comments