Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

धमतरी पीजी कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा चलाया स्वच्छता अभियान

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज मुकेश कश्यप धमतरी:- बीसीएस शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय धमतरी में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत् प्राचार्य डॉ. श्रीद...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

मुकेश कश्यप धमतरी:- बीसीएस शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय धमतरी में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत् प्राचार्य डॉ. श्रीदेवी चौबे के निर्देशन व रासेयो कार्यक्रम अधिकारी प्रो. निरंजन कुमार साहू इकाई क्रमांक 1प्रो आकांक्षा मरकाम इकाई क्रमांक 2के मार्गदर्शन में नियमित गतिविधि का आयो जन किया गया।

       रासेयो के स्वयंसेवकों ने महाविद्यालय के पूरे परिसर से सिंगल यूज प्लास्टिक इकट्ठा किया गया साथ ही स्वच्छता अभियान के तहत साफ सफाई की गई। इसके उपरांत कार्यक्रम अधिकारी निरंजन कुमार ने सभी स्वयं सेवको को राष्ट्रीय सेवा योजना परिवार में शामिल होने की बधाई एवम शुभकामनाएं प्रदान की और यह बताया कि राष्ट्रीय सेवा योजना से जुड़कर आप कैसे राष्ट्र तथा समाज की सेवा कर सकते है।

 इसके पश्चात नए स्वयंसेवकों को राष्ट्रीय सेवा योजना की संक्षिप्त जानकारी वरिष्ठ स्वयंसेवक महेन्द्र कुमार साहू व लकेश्वरी साहू द्वारा प्रदान की गई। महेंद्र साहू ने बताया कि रासेयो के माध्यम से युवा के व्यक्तित्व का विकास होता है। लकेश्वरी ने बताया की रासेयो के माध्यम से हम अपनी छिपी प्रतिभाओं को जानते खोजते है। समस्त स्वयंसेवकों को रासेयो की विभिन्न गतिविधियों के बारे में बताया गया। साथ ही वरिष्ठ स्वयंसेवकों को सत्र के विभिन्न गतिविधियों से संबंधित प्रभार सौपे गए। नियमित गतिविधि में देवेंद्र पटेल, रूपेश देवांगन, अपर्णा शर्मा, लीना गजेंद्र, संकेत कुमार साहू, तरुण सोनकर, कुशल डिंडोलकर, सोमेश्वर गंजीर, टीमेश, केसर, लुकेश्वरी, बीसमती, हस्मिका, सिद्धार्थ, लिमेश्वर सहित 150स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

No comments