Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

रेन्बो इंग्लिश मिडियम स्कूल करेली छोटी मेघा में राखी मेकिंग प्रतियोगिता के साथ राखी उत्सव का आयोजन

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज मगरलोड़:- भाई बहन के प्यार का पवित्र त्योहार रक्षाबंधन के अवसर पर बच्चों को हमारे देश के धार्मिक सांस्कृतिक परंपरा ओ ...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

मगरलोड़:- भाई बहन के प्यार का पवित्र त्योहार रक्षाबंधन के अवसर पर बच्चों को हमारे देश के धार्मिक सांस्कृतिक परंपरा ओ सभ्यताओं और संस्कृति से जोड़कर उसके ऐतिहासिक महत्व की जानकारी देने और उनके अंदर छिपे कलात्मक सृजन की प्रतिभा को निखारने हेतु रेन्बो इंग्लिश मिडियम स्कूल करेली छोटी मेघा में राखी मेकिंग और राखी थाल डेकोरेशन प्रतियोगिता के साथ ही राखी त्योहार उत्सव का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में बच्चों ने रंग बिरंगे कागज, धागे, स्टोन, इयरबड्स, माचिस, चार्ट पेपर, धान के बीज, चांवल के दाने और दाल से सुन्दर और आकर्षक राखी बनाकर अपने कलात्मक प्रतिभा कौशल का परिचय दिया और रक्षाबंधन के माध्यम से आपसी प्रेम और भाईचारे के साथ पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए प्रकृति से जुड़कर विद्यालय परिसर में लगे हुए पेड़ पौधों को राखी बांधकर पर्यावरण संरक्षण और पेड़ पौधों की सुरक्षा का भी संकल्प लिया।

बहनों ने उत्साहपूर्वक राखी त्योहार मनाते हुए सहपाठी भाइयों को भारतीय परम्परानुसार आरती के थाल से उनका तिलक वंदन करते हुए उन्हे नारियल भेंट कर उनका मुंह मीठा कराते हुए उनके कलाइयों में रंग बिरंगी राखी बांधी।भाइयों ने राखी बंधवाकर बहनों को उपहार और चॉकलेट देकर एक दूसरे को रक्षाबंधन की बधाईयां दी। इस मौके पर बच्चों द्वारा राखी के सुमधुर गानों की प्रस्तुति भी दी गई।

कार्यक्रम में उपस्थित स्कूल के डायरेक्टर पारखदास मानिकपुरी ने कहा कि यह पर्व सिर्फ भाई बहन के पवित्र प्रेम का प्रतीक ही नही बल्कि हमें पर्यवारण से भी जोड़ता है, ऐसे आयोजनों से बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ता है जो उनके सफलता के साधन होते है। इस अवसर पर साधना साहू, एवं दिप्ती मानिकपुरी सहित,माधुरी यादव, डामिन साहू, लिलेंद्र साहू, खिलेश्वरी साहू, केशन निषाद,रवि साहू, सविता साहू उपस्थित रहे जिनका कार्यक्रम को सफल बनाने में विशेष योगदान रहा।

No comments