Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

सैकड़ों शिष्यों ने लिया सत्संग का लाभ

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज कुरुद:- जय माँ काली छत्तीसगढ़ महतारी मंदिर कुरुद में रविवार को संत रामपाल महाराज के तत्वज्ञान से परिपूर्ण सत्संग का आय...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

कुरुद:- जय माँ काली छत्तीसगढ़ महतारी मंदिर कुरुद में रविवार को संत रामपाल महाराज के तत्वज्ञान से परिपूर्ण सत्संग का आयोजन प्रोजेक्टर के माध्यम से किया गया। संत रामपाल के सैकड़ों शिष्यों ने सत्संग का लाभ लिया। सत्संग में उन्होंने बताया कि परमेश्वर को सर्व प्राणियों से चाह है। वह कविर्देव अर्थात कबीर परमेश्वर है। सर्व का मालिक सर्वोपरि सत्यलोक में विराजमान है। उस परमेश्वर के तेज पुंज का स्वयं प्रकाशित शरीर है जो अविनाशी है। परमात्मा तीनों लोक में प्रवेश करके सबका धारण-पोषण करता है।

 संत रामपाल जी महाराज ने यह भी बताया कि मनमाने तरीके से या लोकवेद (सुनी सुनाई कथा) के आधार पर की जाने वाली भक्ति व्यर्थ है। जैसा कि श्रीमद्भगवद्गीता अध्याय 16श्लोक 23, 24 में बताया गया है कि शास्त्र विधि को त्याग कर जो मनमाना आचरण यानि मनमानी पूजा करते हैं, उनको कोई लाभ नहीं होता। कौन सी साधना करनी चाहिए और कौन सी नहीं करनी चाहिए इसके लिए शास्त्र ही प्रमाण है। यानि शास्त्रविधि अनुसार भक्ति करने से ही प्राणी को सर्व लाभ तथा मोक्ष की प्राप्ति हो सकती है।

जिसमें जिला सेवादार कमल साहू ब्लॉक खेमचंद साहू, मुकेश साहू, लुकेश साहू कुरुद व भखारा ब्लाक के सर्व संगत उपस्थित थे।

No comments