Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

चुनाव में जीतने से हमे कोई नही रोक सकता - कांग्रेसी लक्ष्मीकांता

  छत्तीसगढ़ कौशल समाचार  कुरूद:- पिछला चुनाव 2018विधानसभा क्षेत्र कुरूद क्र.57 के दुखद परिणाम आने के बाद से राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व प...

 



छत्तीसगढ़ कौशल समाचार 

कुरूद:- पिछला चुनाव 2018विधानसभा क्षेत्र कुरूद क्र.57 के दुखद परिणाम आने के बाद से राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी श्रीमती लक्ष्मीकांता हेमंत साहू ने कहा 2018का चुनाव परिवर्तन की लहर के लिए इतिहास के पन्नो पे दर्ज हो गया। भाजपा शासन के पंद्रह वर्षों के कार्यकाल के बाद बदलाव की लहर में भाजपा के मंत्री व लीडर बुरी तरीके से हारे। लेकिन कांग्रेस की इस लहर में हार कर हार न मानते हुए कुरूद विधानसभा में कांग्रेस की मजबूती के लिए हमेशा चिंतित रहते पूरे पांच साल अपनी जीवट सक्रियता से पूरे विधानसभा में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई व कांग्रेस पार्टी के प्रति प्रेम निष्ठा समर्पण का लोहा मनवाया। 

           जिसकी तारीफ उनकी विरोधी भी करते नही थकते आगामी 2023विधानसभा चुनाव में जीत का जज्बा व कांग्रेस की मजबूती हेतु श्रीमती लक्ष्मीकांता साहू व हेमंत साहू ने राजधानी रायपुर पहुंच प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज से मुलाकात कर अपने कटु अनुभव को साझा करते मांग रखी कि कुरूद विधानसभा क्षेत्र देश की आजादी व विशेष कर 1980 व 90 के दशक से ही हाई प्रोफाइल सीट बना हुआ है पिछले चार विधानसभा चुनाव काफी दाव पेंच तिकड़म व कूटनीति से भरा रहा। 2018 में अंतिम दौर में मुझे पार्टी का टिकिट मिला।

      फार्म भरने व स्कूटनी के बाद चुनाव प्रचार के लिए सिर्फ दस दिन का समय मिला व प्रचार हेतु एक भी राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर के नेता का सभा नही मिला। नवजोत सिंह सिद्धू का सभा तो मिला लेकिन वे नहीं आये। भारी जनसमूह देखते ही रह गया। 2018 चुनाव इस जाल फांस नतीजा का ताजा उदाहरण है।

      श्रीमती साहू ने दीपक बैज से कहा की यदि सचमुच में हमे कुरूद विधानसभा जितना है तो वोटिंग तारीख से एक माह पूर्व कांग्रेस कैंडिडेट घोषित की जाए।

       दूसरा राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर के स्टार प्रचारक राहुल गांधी जी, भूपेश बघेल की विशाल जनसभा हो तीसरा अनुशासन हीनता के खिलाफ कठोर कार्यवाही सुनिश्चित हो, इन तीन प्रमुख बिंदुओ पर अमल कर ले तो चुनाव जीतने से हमे कोई नही रोक सकता। श्रीमती साहू के इस सुझाव पर प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज जी ने सहमति प्रकट करते कहा गलतियो से ही हमे सीखने को मिलती पूर्व में हुई कमी को दूर कर नई रणनीति व सम्पूर्ण तैयारी के साथ चुनाव मैदान में उतरने का आश्वासन दिया है।

No comments