Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

गुरुवार को "प्राचीन श्रीराम मंदिर" कुरुद में कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर होगा विविध कार्यक्रमों का आयोजन

  छत्तीसगढ़ कौशल समाचार कुरूद:- नगर में सत्रहवीं शताब्दी में निर्मित प्राचीन श्रीराम मंदिर में 7सितंबर को कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर वि...

 


छत्तीसगढ़ कौशल समाचार

कुरूद:- नगर में सत्रहवीं शताब्दी में निर्मित प्राचीन श्रीराम मंदिर में 7सितंबर को कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। जिसमें भक्ति संगीत, बाल-गोपाल नृत्य, राऊत नाचा एवं पंजरी पंचामृत का प्रसादी वितरण शामिल हैं।

                कुरुद में 1753 में निर्मित श्रीराम मंदिर के महंत अखिलेश वैष्णव ने बताया कि इस प्राचीन मंदिर में सदियों से नवरात्र के अलावा हिन्दू धर्म में जितने भी आंचलिक, धार्मिक एवं सांस्कृतिक तीज त्यौहार, पर्व, उत्साह मनाए जाने का इतिहास रहा है। 

      इसी के तहत गुरुवार को कृष्ण जन्माष्टमी के दिन संध्या काल से रामायण पाठ होगा। साथ ही छत्तीसगढ़ के सुप्रसिद्ध भजन गायक संतोष साहू एवं उनकी टीम के द्वारा भजन गायन प्रस्तुत किया जायेगा। शाम 7बजे से आयोजित बाल-गोपाल नृत्य में आसपास के छोटे बच्चे कृष्ण की वेशभूषा में शामिल होंगे। मध्यरात्रि में छत्तीसगढ़ी पारम्परिक सोहर गीत गाकर कृष्ण जन्मोत्सव मनाया जाएगा। 

       इस मौके पर यादव समाज द्वारा राऊत नाचा की प्रस्तुति दी जाएगी। तत्पश्चात साल में दो बार प्रभू श्रीराम एवं कृष्ण जन्मोत्सव पर बनाए जाने वाले विशेष प्रसाद पंजरी और पंचामृत का वितरण होगा। प्राचीन मंदिर में भव्य तरीके से जन्माष्टमी मनाने के लिए राम मंदिर परिवार द्वारा सभी आवश्यक तैयारियां की जा रही हैं।

No comments