Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

कुरुद में नवरात्रि की तैयारी तेज, सज रहे मनमोहक पंडाल, माँ दुर्गा की मूर्ति को अंतिम रूप दे रहे कलाकार

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज मुकेश कश्यप कुरुद:- रविवार से प्रारंभ हो रहे जगतजननी माँ दुर्गा के परम उत्सव शारदीय नवरात्रि की तैयारी कुरुद नगर में ...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

मुकेश कश्यप कुरुद:- रविवार से प्रारंभ हो रहे जगतजननी माँ दुर्गा के परम उत्सव शारदीय नवरात्रि की तैयारी कुरुद नगर में जोरों पर है।नगर के प्रमुख स्थानों पर पर तेजी से बड़े-बड़े मनमोहक पंडाल तैयार हो रहे है।वहीं देवी मंदिरों में मनोकामना ज्योत प्रज्ज्वलित के लिए श्रद्धालुगण पंजीयन कराने में जुटे हुए है।

        नगर के पत्रकार मुकेश कश्यप ने जानकारी देते हुए बताया कि कुरुद नगर में प्रतिवर्ष की परंपरा के तहत क्वार नवरात्रि की मनमोहकता अपने चरम पर होती है।यहां दुर्गोत्सव समितियो द्वारा माँ दुर्गे की मनमोहक मूर्ति की स्थापना की जाती है।वहीं पूरे 9 दिनों तक जंवारा दर्शन व मातासेवा जसगीत से सुसज्जित वातावरण में आदिशक्ति की उपासना में भक्त गण डुबे होते है।

मिली जानकारी अनुसार इस बार भी संजय नगर ,सरोजनी चौक, पुराना बाजार, थाना चौक, गांधी चौक, बजरंग चौक, नया बाजार ,पुरानी कृषि उपज मंडी, इंदिरा नगर, शंकर नगर, नया तालाब कारगिल चौक, धोबनी पारा, सूर्य नमस्कार चौक आदि स्थानों पर माँ जगदम्बे की मनमोहक मूर्ति की स्थापना के लिए मनमोहक पंडाल सजाए जा रहे है। साथ ही नगर की अधिष्ठात्री देवी माँ चंडी ,माँ काली छत्तीसगढ़ महतारी, माँ शीतला के दरबार मे मनोकामना ज्योत-जंवारा स्थापना के लिए तैयारी जारी है। यह जानकारी मुकेश कश्यप ने दी।

No comments