Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

पूर्व सैनिकों एवं प्रशिक्षणार्थियों ने चयनित आर्मी जवान का किया स्वागत

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज रायपुर:- अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद छत्तीसगढ़ जिला रायपुर के तत्वाधान में संचालित निशुल्क सैन्य प्रशिक्षण कें...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

रायपुर:- अखिल भारतीय पूर्व सैनिक सेवा परिषद छत्तीसगढ़ जिला रायपुर के तत्वाधान में संचालित निशुल्क सैन्य प्रशिक्षण केंद्र अभनपुर से प्रशिक्षण प्राप्त करके अग्निवीर में चयनित अमित कुमार साहू ग्राम पलौद ने अग्नि वीर की प्रशिक्षण आर्मी एयर डिफेंस सेंटर गोपालपुर उड़ीसा से 8 महीने के प्रशिक्षण पश्चात वापस अपने गृह ग्राम छुट्टी पर आए। इस दौरान उन्होंने अपने बीते दिनों को याद करते हुए निशुल्क सैन्य प्रशिक्षण केंद्र अभनपुर के अपने समस्त साथियों से मुलाकात करने आए। निशुल्क सैन्य प्रशिक्षण केंद्र अभनपुर की ओर से अमित कुमार का हार्दिक स्वागत किया गया। 

इस दौरान अमित कुमार ने अपनी ट्रेनिंग सेंटर के दिनचर्या के बारे में प्रशिक्षणार्थियों को बताया तथा अपनी समस्त साथियों को यथाशीघ्र चयनित होने हेतु प्रेरित किया। अभी वर्तमान में निशुल्क सैन्य प्रशिक्षण केंद्र अभनपुर से 15 अभ्यर्थियों का चयन अग्निवीर के फिजिकल के लिए हुआ है। 

उक्त अवसर पर प्रशिक्षक पूर्व सैनिक योगेश साहू, पूर्व सैनिक कमल नारायण मिश्रा एवं पूर्व सैनिक मुकेश सिन्हा ने अग्निवीर में तथा जिला पुलिस में आई हुई वैकेंसियों के लिए अधिक से अधिक आवेदन करते हुए निशुल्क सैन्य प्रशिक्षण केंद्र अभनपुर में प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए अपील की है ताकि अधिक से अधिक युवा वर्ग सैन्य बल में सम्मिलित हो सके और देश की रक्षा कर सके। निशुल्क सैन्य प्रशिक्षण केंद्र अभनपुर में बजरंगदास स्कूल के सामने खेल मैदान में प्रतिदिन प्रातः 5:30 से 7:30 तक निशुल्क सैन्य प्रशिक्षण पूर्व सैनिकों के द्वारा दी जाती है। उक्त प्रशिक्षण केंद्र में समय-समय पर पुलिस एवं अन्य सैन्य बलों की जानकारी प्रधान आरक्षक ईश्वरी लाल गायकवाड द्वारा भी दी जाती है तथा युवाओं को सैन्य बल में सम्मिलित होने हेतु प्रेषित की जाती है।

No comments