Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

उड़ेना स्कूल में बच्चों को भूकंप सुरक्षा से संबंधित बचाव के बताए उपाय

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  धमतरी:- प्राथमिक शाला उड़ेना में बच्चों को भूकंप से बचाव के तरीके और उपाय के बारे में अवगत कराया गया । प्रधान पाठक कौ...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज 

धमतरी:- प्राथमिक शाला उड़ेना में बच्चों को भूकंप से बचाव के तरीके और उपाय के बारे में अवगत कराया गया । प्रधान पाठक कौशल पटेल के नेतृत्व में सुरक्षित शनिवार प्रभारी शिक्षक बिष्णु प्रसाद हिरवानी ने बच्चों को भूकंप आने पर किस तरह कमरे में सुरक्षित रहने और कमरे से बाहर निकलने तथा टेबल के नीचे अपने आपको सुरक्षित रखने के बारे में जानकारी दी। वैसे तो हमारे छत्तीसगढ़ का धमतरी जिला भूकंप रहित जगह है किंतु भविष्य में यदि कभी भूकंप आ भी जाए तो बच्चे अपना बचाव कर सकें और सुरक्षित स्कूल के कमरे से बाहर आ सकें। साथ ही बाहर न निकल पाने की स्थिति में किस प्रकार खुद भी बचें और अपने साथियों को भी कमरे के अंदर अपने आपको सुरक्षित रख बचाएं।

        सुरक्षित शनिवार एप्प में जानकारी ऑनलाइन अपलोड किया जा चुका है। 

इसी प्रकार अन्य आपदा बिजली, करेंट से बचने, प्राकृतिक आपदा आग ,हवा ,वर्षा ,बाड़ इत्यादि से बचने के उपाय प्रेक्टिकल करके बताया जा रहा है। जिससे इन आपदाओं से अपने आप को सुरक्षित कर अपने साथियो को कैसे सुरक्षित किया जा सके इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक मनोज कुमार साहू ,भगवती पटेल ,नेहा हिंदुजा उर्मिला पाटिल ने बच्चों को जानकारी दी गई।

No comments