Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

Kurud: चारभाठा ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार की दी चेतावनी...जाने पूरा मामला

  छत्तीसगढ कौशल न्युज कुरूद:- ग्राम चारभाठा विधानसभा कुरूद के सरपंच सहित ग्रामीणजन और पुलिस थाना कुरूद पहुंच कर आवेदन देकर शिकायत किए हैं की...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज

कुरूद:- ग्राम चारभाठा विधानसभा कुरूद के सरपंच सहित ग्रामीणजन और पुलिस थाना कुरूद पहुंच कर आवेदन देकर शिकायत किए हैं की अवैध रेत खनन माफिया संजय बिहारी एवम उसके आदमियों पर गाली गलौज, मारपीट, जान से मारने की धमकी, धारदार हथियारों से डराना तथा मानसिक प्रताड़ना संबंधी गंभीर आरोप लगाया गया हैं जिस पर कड़ी कार्यवाही करने की मांग की गई हैं इतना ही नहीं अवैध रेत उत्खनन एवम परिवहन पर पुरी तरह से रोक लगाने की मांग भी प्रशासन से किया गया हैं। मांग पुरी नहीं होने पर ग्रामवासियों ने आगामी विधानसभा चुनाव 2023 का बहिष्कार करने की चेतावनी भी दी हैं । 

        पुलिस थाना कुरूद में फ़ोटो कॉपी मशीन ख़राब होने के कारण ग्रामीणों को आवेदन की पावती नहीं मिला।

      दिनांक 22/10/2023 को दोपहर क़रीब 11 से 12 बजे के बीच ग्रामीण फिर पुलिस थाना कुरूद पहुंचे जहां थाना प्रभारी से मुलाकात करते हुए मामले के बारे में और भी जानकारी दी गई, इसके बाद शाम करीब 5 बजे गांव में संजय बिहारी और उसके आदमियों के द्वारा गांव वालों के साथ लड़ाई किया गया हैं जिसके बाद पुरे ग्राम के समस्त ग्रामीणों ने मिलकर चक्का जाम किया और अवैध रेत खनन माफिया संजय बिहारी एवम उसके आदमियों के साथ झूमा-झपटी भी हुई हैं। 

          इस मामले को गंभीरता से लेते हुए अनुविभागीय अधिकारी कुरूद, अनुविभागीय पुलिस अधिकारी कुरूद, थाना प्रभारी कुरूद, थाना प्रभारी मगरलोड, एवं अन्य पुरूष तथा महिला आरक्षको के साथ प्रशासन की टीम करीब शाम 7-8 बजे के बीच गांव पहुंच कर ग्रामीणों से बातचीत किया गया जिसमें अनुविभागीय अधिकारी कुरूद सोनाल डेविड जी के द्वारा ग्रामीणों को आश्वासन दिया गया हैं की ग्राम चारभाठा रेत खदान पूर्णतः बंद रहेगा कोई भी यहां रेत उत्खनन नहीं करेगा। ग्राम वासियों का अभी भी कहना हैं की कार्यवाही के नाम पर कुछ नहीं किया गया हैं जैसे चैन मशीन पर चालानी कार्यवाही नहीं किया गया है, संजय बिहारी और उसके आदमियों पर कोई भी एफआईआर दर्ज़ नही किया गया हैं इससे गांव वाले कार्यवाही नही होने पर चुनाव बहिष्कार करने की मांग पर अड़े हुए हैं।

No comments