Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

हसदेव जंगल बचाने सर्व आदिवासी समाज सोमवार को करेंगे विधानसभा घेराव

  छत्तीसगढ कौशल न्युज कुरूद:- सर्व आदिवासी समाज के द्वारा हसदेव एवं दंडकारण्य जंगल को बचाने दिनांक 26 /2/ 2024 दिन सोमवार को रायपुर विधान सभ...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज

कुरूद:- सर्व आदिवासी समाज के द्वारा हसदेव एवं दंडकारण्य जंगल को बचाने दिनांक 26 /2/ 2024 दिन सोमवार को रायपुर विधान सभा घेराव कर रहे हैं। विदित हो कि छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश में आदिवासी समाज बहुतायत जंगल क्षेत्र में निवास करते हैं। जिसे पूंजी वादियो के साथ मिलकर सडयंत्र पूर्वक सुनियोजित ढंग से आदिवासियों को समाप्त कर अडानी, अंबानी को लाभ पहुंचाने का काम सत्ताधारी दलों के द्वारा किया जा रहा है। जिससे आदिवासी समाज में काफी आक्रोश व्याप्त है। ‌‌आदिवासी जनजीवन पर हो रहे, आक्रमण 600 से अधिक गांवों को उजाड़ कर आदिवासी जनजीवन को समाप्त करने के लिए लगातार आदिवासियों पर की जा रही प्रताड़ना, दमन, हत्या, बलात्कार, बेगुनाहों पर पुलिस की बर्बता पूर्ण कार्य एवं बेगुनाहों को जेल में बंद करने जैसे सरकार की तानाशाही रवैया के विरोध के बावजूद भी आदिवासी समस्याओं का कोई समाधान नहीं निकल रही है। 

               जिसके कारण छत्तीसगढ़ के आदिवासियों के साथ-साथ ओबीसी, एसटी, एससी, अल्पसंख्यक एवं न्याय पसंद लोगों में सरकार के जनविरोधी नीतियों के प्रति नाराजगी के चलते पूरे प्रदेश आंदोलन में झूलस सकता है। यदि लाखों आदिवासियों को लगातार समाप्त कर प्राकृतिक संसाधनों को चंद पूंजी पत्तियों को यूं ही सौंपा जाता रहा तो, छत्तीसगढ़ में जीवन मुश्किल में हो जाएगा। 

         यही कारण है कि छत्तीसगढ़ के जल, जंगल ,जमीन को बचाने के लिए सर्व आदिवासी समाज के साथ ओबीसी, एसटी, एससी, अल्पसंख्यक समुदाय पसंद ,पत्रकार, वकील ,सामाजिक कार्यकर्ता ओं ने अपील किया है। छत्तीसगढ़ को बचाने में आप भी अपना सहयोग देवें समर्थन देने वालों में ओबीसी संयोजन समिति के संस्थापक, अधिवक्ता शत्रुहन सिंह साहू, पूर्व सीबीआई मजिस्ट्रेट प्रभाकर ग्वाल, ललित ठाकुर, शंकर रात्रे, राजेश मांडवी, तेजराम छेदैया, ठाकुर राम नेताम, कुलंजन सिंह मांडवी, जन्मेजय ध्रुव, हरिश्चंद्र मंडावी, पोखराज नेताम, राधे लाल मंडावी, श्यामलाल नेताम, तेजेश्वर कुर्रे, सर्व आदिवासी समाज अध्यक्ष जीवराखन लाल मरई सहित अनेक लोगों ने विधानसभा घेराव में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की अपील किए है।

No comments