Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

लोकसभा निर्वाचन 2024 : कलेक्टर, एसपी ने ली शांति समिति की बैठक

  छत्तीसगढ कौशल न्युज धमतरी:- लोकसभा निर्वाचन 2024 एवं आगामी त्यौहारों के मद्देनजर आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में शांति समिति की बैठक आहूत की गई...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज

धमतरी:- लोकसभा निर्वाचन 2024 एवं आगामी त्यौहारों के मद्देनजर आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में शांति समिति की बैठक आहूत की गई। बैठक में कलेक्टर नम्रता गांधी ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत आदर्श आचरण संहिता लागू हो गई है, जिसके चलते कुछ बंदिशें लगाई गई हैं। उन्होंने कहा कि पर्व का आनंद ऐसे उठाएं कि दूसरों को किसी प्रकार से परेशानी अथवा असुविधा ना हो। इस दौरान कलेक्टर ने उपस्थित समाज प्रमुखों से कहा कि बीते विधानसभा चुनाव में जिलेवासियों ने अपनी जागरूकता का परिचय देते हुए राज्य में सर्वाधिक मतदान वाला जिला बनाया है। इसी परम्परा को आगे बढ़ाते हुए लोकसभा चुनाव में भी सर्वाधिक मतदान करना है। इसके लिए आप सभी अपने समाज के लोगों को मतदान के लिए प्रोत्साहित करें और जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज अदा करें।

पुलिस अधीक्षक आंजनेय वार्ष्णेय ने सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में होली, रमजान, रामनवमी पर्व का आयोजन करने की अपील करते हुए कहा कि परम्परा से अलग होकर आस्था से नहीं जुड़ा जा सकता है। आधुनिकता की दौड़ में परम्पराओं को नहीं छोड़ें। उन्होंने आगामी दिनों में आने वाले त्यौहार होली, रमजान, रामनवमी इत्यादि को मनाने के लिए सुझाव मांगे। साथ ही जिले में शांति, सद्भावना बनाये रखने के लिए विस्तृत चर्चा की गई । पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिले को सुरक्षित रखने में आप सभी का सहयोग जरूरी है। इसके लिए आपको अगर कहीं पर भी गड़बड़ी होने, असामाजिक तत्वों का एक स्थान पर एकत्रित होने, नशा करते या अनियंत्रित मोटर सायकिल चलाते कोइ दिखायी दे तो उसकी सूचना कंट्रोल रूम को दें, ताकि इन पर समय पर कार्यवाही की जा सके।

बैठक में आगामी दिनों में रामनवमी के त्यौहार को मनाने पर भी चर्चा की गयी, जिसमें रामनवमी के अवसर पर देर रात तक डीजे नहीं बजाये जाने के निर्देश दिये गये। बैठक में बताया गया कि अस्त्र-शस्त्रों के प्रदर्शन पर भी प्रतिबंधित रहेगा, किसी एक निश्चित स्थान पर इनकी पूजा पूजा-अर्चना शांतिपूर्वक तरीके से की जा सकेगी। होली अथवा अन्य त्यौहारों में राजनीतिक गतिविधियां न हो इसका ध्यान रखे पूर्व विधायक श्री हर्षद मेहता ने कहा कि शासन के आदेशों की जानकारी समाज प्रमुखों को दी जायेगी, ताकि सभी वर्गों को इसकी जानकारी हो सके। जिले में सभी त्यौहार शांति व खुशहाल माहौल में मनाया जाता है। हम सभी प्रयास करेंगे कि नियम, शर्तों के अधीन कार्यक्रम को मनाया जायेगा। समय सीमा में कार्यक्रम करने की बात उन्होंने कही। उन्होंने उपस्थित विभिन्न समाजों के पदाधिकारियों से पुनः अपील करते हुए कहा कि रंगों के इस पर्व को सुरक्षात्मक और परस्पर भाईचारा के साथ मनाएं, जैसा कि धमतरी नगर की परम्परा उन्होंने बताया कि तीन सवारी वाले वाहनों और प्रेशर हॉर्न वाली गाड़ियों पर चालानी की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने पुलिस एवं जिला प्रशासन के साथ-साथ सहयोग की अपील करते हुए उत्सव को उत्साह के साथ मनाने का अनुरोध किया। इस दौरान विभिन्न समाज के लोगों ने भी अपनी राय रखी, जिस पर प्रशासन ने सभी आवश्यक एतिहातन कदम उठाने का आश्वासन दिया।

No comments