Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

गैलेक्सी स्कूल कुरूद में RTE के बच्चों से गाड़ी की आड़ में अवैध वसूली

  छत्तीसगढ कौशल न्युज कुरूद:- गैलेक्सी स्कूल की शिकायते आज कल सुर्खियों में है पूर्व में  गैलेक्सी सीनियर सेकेंडरी स्कूल मगरलोड़ में नाबालिक...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज

कुरूद:- गैलेक्सी स्कूल की शिकायते आज कल सुर्खियों में है पूर्व में  गैलेक्सी सीनियर सेकेंडरी स्कूल मगरलोड़ में नाबालिक बच्चे ने दूसरे बच्चे पर बटन वाली चाकू से किया था हमला छात्रा हुआ था घायल। बच्चो का  कही न कही स्कूल मैनेजमेंट से लेकर Beo जिला शिक्षा अधिकारी की लापरवाही को दर्शाता है।

       शिक्षा केंद्र में नि:शुल्क बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम आरटीई एक्ट के तहत बच्चों को शासन द्वारा नि:शुल्क शिक्षा दी जाती है। साथ ही शासन द्वारा निशुल्क अध्यापन कराने हेतु प्राइवेट स्कूलों में दाखिला कराया जाता है। समाज के निर्माण में शिक्षको की अहम भूमिका होती है शिक्षक छात्रों को ज्ञान देते है पढ़ाते है और भविष्य गढ़ते है वो बच्चो को सही दिशा दिखाते है।

गैलेक्सी स्कूल के बच्चो के पालको ने प्रधान पाठक लोमस साहू पर गाड़ी की आड़ में ज्यादा रकम वसूली का आरोप लगाया है। पालकों का कहना है पिछले वर्ष से इस वर्ष 300- 500 रुपए का गाड़ी का किराया बढ़ाया है पालकों को कहना है नही ही पेट्रोल - डीजल का दाम पढ़ा है। फिर क्यों बढाया, जब पालकों द्वारा पूछा तो मैनेजमेंट के लिए दिक्कत हो रही है बताया और पालकों को धमकी देकर कहा अगर गाड़ी की किराया नहीं दे सकते तो पालक अपना बच्चा स्कूल से निकाल सकता है। और कहा ज्यादा से ज्यादा हमको स्कूल बंद करना होगा। लेकिन प्रधान पाठक अपने कर्तव्य से पीछे लौट रहे है, अब सोचनीय व निंदनीय है। साथ पालक अपने बच्चों की भविष्य को लेकर चिंतित है। ऐसे में बच्चो की पदसाथ खिलवाड़ के साथ जिम्मेदार कौन होगा।

No comments