Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मां कर्मा के प्रांगण में प्रतिदिन जलाए मातृशक्ति आस्था के एक दीप: रंजना साहू

  छत्तीसगढ कौशल न्युज धमतरी:- बड़े ही हर्षोल्लास के साथ समस्त साहू सामाज जनों के द्वारा संत शिरोमणि भक्त मां कर्मा की पावन जयंती पूरे क्षेत्...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज

धमतरी:- बड़े ही हर्षोल्लास के साथ समस्त साहू सामाज जनों के द्वारा संत शिरोमणि भक्त मां कर्मा की पावन जयंती पूरे क्षेत्र में मनाई गई, इस अवसर पर ग्राम सेमरा डी में साहू समाज के द्वारा सर्वप्रथम भव्य कलश शोभायात्रा निकाली गई और विधि विधान से साहू समाज भवन में संत शिरोमणि भक्त मां कर्मा की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा की गई। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में साहू समाज की गौरव जिनको विधानसभा में उत्कृष्ट विधायक से सम्मानित किया गया श्रीमती रंजना डीपेंद्र साहू शामिल हुई। कार्यक्रम की अध्यक्षता साहू समाज जिला अध्यक्ष अवनेंद्र साहू ने किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में तहसील साहू समाज भखारा की उपाध्यक्ष दमयंती केशव साहू ने किया। समस्त अतिथियों ने भक्त मां कर्मा की पूजा अर्चना कर समाज जनों को बधाई दिए। आए हुए अतिथियों का स्वागत अभिनंदन सामाजजनो के द्वारा किया गया। अतिथि उद्बोधन में श्रीमती रंजना साहू ने कहा कि संत शिरोमणि मां कर्मा साहू समाज के साथ-साथ अन्य समाज के लिए भी आराध्या है।

मां कर्मा भगवान श्री कृष्ण के अनन्य भक्त रही जिनके सेवा समर्पण त्याग तपस्या से साहू समाज का उद्धार हुआ। उपस्थिति मातृशक्तियों से श्रीमती साहू ने कहा कि भवन में आराध्य मां कर्मा की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा स्थापित हो रही है, मां कर्मा के प्रांगण में प्रतिदिन मातृशक्ति आस्था के एक दीप जलाए, जिसके प्रकाश से साहू समाज के साथ-साथ सर्व समाज में सुख समृद्धि और खुशहाली की आए। साहू समाज जिला अध्यक्ष ने सामाजिक नियमावली की जानकारी देते हुए कहा कि आज साहू समाज संगठित है और आर्थिक सामाजिक रूप से मजबूत है। समाज के विकास के लिए युवाओं और मातृशक्तियों की सहभागिता जरूरी है। दमयंती साहू ने साहू समाज के आराध्य देवी मां कर्मा की जीवनी पर प्रकाश डाली। इस अवसर पर तहसील साहू समाज भखारा कोषाध्यक्ष राकेश साहू, भाजयुमो कार्यकर्ता कोमल सार्वा, चंद्र कुमार साहू, सोहन साहू, साकेत साहू, कमल नारायण ध्रुव, लक्ष्मण प्रसाद, मक्खन साहू, ठाकुर राम यादव, भारत साहू, होमेंद्र साहू, डेमन लाल साहू, गोकुल पटेल, देवेंद्र साहू, भानु राम साहू, हेमलाल निर्मलकर, कीर्ति साहू, लक्ष्मीनाथ यादव, कौशल साहू, धनेश्वर साहू, कुमेश्वर साहू सहित बड़ी संख्या में समाजजन उपस्थित रहे।

No comments