Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

खनिज एवं राजस्व अमला द्वारा ग्राम चर्रा में की गई कार्यवाही

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  धमतरी:- कलेक्टर सुश्री नम्रता गांधी के निर्देश पर जिले में अवैध खनिजों के खनन, परिवहन पर लगातार कार्यवाही की जा रही ह...

 



छत्तीसगढ कौशल न्युज 

धमतरी:- कलेक्टर सुश्री नम्रता गांधी के निर्देश पर जिले में अवैध खनिजों के खनन, परिवहन पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। इसी कड़ी में आज राजस्व तथा खनिज अमला द्वारा कुरूद विकासखंड के ग्राम चर्रा मे निरीक्षण किया गया। इस दौरान वैध दस्तावेज के बिना अवैध रेत परिवहन करते 5 हाइवा तथा मुरूम परिवहन करते 2 हाईवा जप्त किया गया। जप्त वाहनों को कृषि उपज मंडी कुरूद में रखा गया है।

जिला खनिज अधिकारी ने बताया कि उपरोक्त सभी प्रकरणों में छ.ग. गौण खनिज नियम 2015 के नियम 71 तथा खान एवं खनिज (विकास और विनियमन) अधिनियम 1957 की धारा 21 के अंतर्गत नियमानुसार कार्यवाही सुनिश्चित की जावेगी। पूर्व में भी जिले के खनिज ठेकेदारो, खनिज परिवहनकर्ताओं को भी निर्देशित किया गया है कि बिना वैध अभिवहन पास के खनिज उत्खनन / परिवहन / भण्डारण / करना दण्डनीय अपराध है। अतः अवैध उत्खनन / परिवहन कर्ताओं के विरूद्ध इसी प्रकार का कृत्य करने पर दण्डात्मक कार्यवाही की जावेगी। कलेक्टर के निर्देशानुसार जिले में अवैध उत्खनन / परिवहन/भण्डारण पर प्रभावी नियंत्रण हेतु खनिज अमलों एवं राजस्व अमला द्वारा विशेष अभियान चलाकर निरंतर जांच किया जावेगा।

No comments