Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

महिला प्रशासनिक अधिकारी गिरफ्तार, एक्सीडेंट क्लेम पर मांगी थी रिश्वत

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज नई दिल्ली। पर्सनल एक्सीडेंट क्लेम क्लियर करने के बदले 2 लाख रुपये की रिश्वत ले रहे नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड की...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

नई दिल्ली। पर्सनल एक्सीडेंट क्लेम क्लियर करने के बदले 2 लाख रुपये की रिश्वत ले रहे नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड की एक प्रशासनिक अधिकारी और वरिष्ठ डिविजनल मैनेजर को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद मारे गए छापे के दौरान आरोपियों के घर से 1 लाख रुपये नकद, बैंक में 30 लाख रुपये और प्रॉपर्टी के दस्तावेज आदि बरामद हुए हैं. सीबीआई प्रवक्ता आर सी जोशी के मुताबिक नेशनल इंश्योरेंस कंपनी के जिन 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है ।

उनमें एक महिला प्रशासनिक अधिकारी जाहिदा और क्षेत्रीय वरिष्ठ संभागीय मैनेजर आरके गोयल शामिल हैं. सीबीआई के मुताबिक शिकायतकर्ता ने भ्रष्टाचार निरोधक शाखा को शिकायत की थी कि उसके पिता की एक दुर्घटना में मौत हो गई थी और उसके बाद जब वह नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड श्रीनगर की कार्यालय में पर्सनल एक्सीडेंट क्लेम क्लियर कराने के लिए पहुंचा तो वहां उसकी फाइल लटका दी गई. काफी दिनों तक परेशानी के बाद उसकी मुलाकात फाइल को देख रही प्रशासनिक अधिकारी जाहिदा से हुई।

आरोप है कि जाहिदा ने इस एक्सीडेंट क्लेम को क्लियर करने के बदले साढ़े चार लाख रुपये की मांग की. यह भी आरोप है कि जाहिदा ने कहा कि उसे इस रकम में से अपने बड़े अधिकारी को भी पैसे पहुंचाने हैं. शिकायत के आधार पर सीबीआई ने मामले की आरंभिक जांच की और जांच के दौरान तथ्य मिलने पर जाल बिछाकर 2 लाख रुपये की पहली किस्त ले रहे आरोपी अधिकारी को दबोच लिया।

 इसके बाद सीबीआई ने दोनों अधिकारियों जाहिदा और आरके गोयल को गिरफ्तार कर लिया. सीबीआई के मुताबिक आरोपियों के श्रीनगर और चंडीगढ़ के ठिकानों पर मारे गए छापे के दौरान बैंक में 30 लाख रुपये डिपॉजिट, एक लाख रुपये नकद और कुछ प्रापर्टी आदि के दस्तावेज भी मिले हैं, जिनकी जांच की जा रही है।

No comments