Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

आपकी जेब खाली रहने का सबसे बड़ा कारण हैं ये चीजें, अगर आपके घर में भी है तो तुरंत करें बाहर

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज जीवनशैली । अधिकतर  लोगों की यही परेशानी होती है कि वह पैसों की बिल्कुल भी बचत नहीं कर पाते. कभी कम वेतन का रोना रोते ...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

जीवनशैली । अधिकतर लोगों की यही परेशानी होती है कि वह पैसों की बिल्कुल भी बचत नहीं कर पाते. कभी कम वेतन का रोना रोते हैं तो कभी बजट का. पैसों की तंगी से जूझ रहे ज्यादातर लोग आपको अपने आस पड़ोस में नजर आ जाएंगे. आमदनी और अपनी बचत में बढ़ोतरी के लिए कई बार तो लोग पूजा पाठ भी कराते हैं लेकिन फिर भी उन्हें ज्यादा फल नहीं मिलता. लेकिन क्या आप जानते है कि आपके पैसों की कमी और तंगी से आपको कोई पूजा-पाठ नहीं बल्कि आपके ही घर में मौजूद कुछ इन जैसी चीजों की वजह से होती है।

अगर आप समय रहते इन चीजों को अपने घर से बाहर कर देंगे तो आपकी परेशानी आसानी समाप्त हो सकती है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अमूनन अधिकतर लोगों के घर में पाई ही जाती है. आप इन चीजों को अपने घर से हटा देंगे तो आपके साथ जो भी शारीरिक परेशानी, मानसिक उत्पीड़न और पैसों की तंगी है उन सभी से आपको nijat मिल जाएगी. क्योंकि इन चीजों का घर में होना अशुभ माना जाता है इससे आपकी कभी तरक्की नही होगी ।

मधुमक्खी का छत्ता :- ( Honeycomb) अगर आपके घर में मधुमक्खी का छत्ता बना है तो आप उसे फौरन हटा दें. इनका घर में होना बहुत अशुभ संकेत है और इसकी वजह से कई बार तरक्की रुकने के साथ कोई अनहोनी भी हो सकती है।

कबूतर का घोंसला:- ( pigeon nest )शांति का प्रतीक व दूत कहा जाने वाला पक्षी कबूतर वैसे तो काफी सीधा होता है लेकिन इसका घोंसला अगर घर में हो तो उसे भी हटा दें क्योंकि इसका घर आपके घर में होने पर वास्तु विज्ञान के अनुसार ये अशुभ होता है।


चमगादड़:- ( Bat ) अगर आपके घर में चमगादड़ उड़ते हुए आते है या हमेशा बैठे रहते हैं तो वो भी आपकी तरक्की में बाधा है. चमगादड़ का घर में आना सूनेपन की निशानी है और इसका संकेत होता है कि घर में रहने वाले लोग परिवार को छोड़कर जा सकते हैं. इससे कभी आपके परिवार में सुख-शांति और धन नहीं आएगा।

मकड़ी का जाला:- ( Spider's web) हमेशा कोशिश करें कि घर में किसी भी स्थान पर कभी भी मकड़ी का जाला ना लगे. ऐसा होने पर घर में परेशानियां बनी रहती हैं और लक्ष्मी कभी नहीं आती।

घर मे झाड़ू:- (broom in the house) ये हमेशा ध्यान रखें कि जब भी आप साफ - सफाई करें तो उसके बाद झाडू को खड़ा न रखें, उसे सीधा फर्श पर रखें, खड़ा झाडू रखना भी अशुभ माना गया है।

      संपादक

प्रदीप गंजीर ( छ. ग.)

मो.9425230709

No comments