Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

अवैध धंधों का गढ़ बना दुर्ग, राजनांदगांव गृहमंत्री के आदेश का उनके जिले में ही नहीं हो रहा पालन

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रवि सोनकर दुर्ग  । जिले में एक बार फिर अवैध कारोबार ने अपनी चरम पर है, आज की स्थिति में छत्तीसगढ़ का दुर्ग जिला वीवीआई...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रवि सोनकर दुर्ग । जिले में एक बार फिर अवैध कारोबार ने अपनी चरम पर है, आज की स्थिति में छत्तीसगढ़ का दुर्ग जिला वीवीआईपी जिला है, राजधानी और संस्कारधानी के दुर्ग जिले से लगे होने के चलते यहाँ बड़ी संख्या में अवैध कारोबार फल फुल रहा है, आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आने के बाद ताम्रध्वज साहू को गृह एवं जेल मंत्री बनाया गया, जिसके बाद गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने पत्रकारों के माध्यम से पुरे छत्तीसगढ़ के सभी जिले के पुलिस अधीक्षक को चेतावनी जारी की थी कि अगर आपके जिले के किसी भी थाना क्षेत्र में अवैध कारोबार संचालित होता पाया गया तो सबसे पहले मै जिला पुलिस अधीक्षक का निलंबन करूँगा ।

 लेकिन अफ़सोस गृहमन्त्री अपने जिले में ही अपने आदेश का पालन नहीं करवा पा रहे है, आज पुरे जिले भर में अवैध कारोबार की तो जैसे बाड़ सी आई हुई है, खुल्लेआम अवैध कबाड़ी की दुकाने चल रही है, चोरी का लोहा सरेआम गाड़ियों में भरकर एक जिले से दुसरे जिले में भेजा जा रहा है, खुल्लेआम चौक चौराहों पर सट्टापट्टी लिखने वाले के आसपास उनको सरक्षण देती 112 गाड़ियों को देखा जा सकता है, अवैध शराब कहने मात्र को सरकार सरकारी दूकान से बेच रही बल्कि सरकारी दूकान से ज्यादा शराब अवैध रूप से गली मोहल्लों में बेचीं जा रही है, ऐसे अवैध कारोबार को लेकर आये दिन विवाद की स्थिति देखने को मिलती है ।

बीते दिनों कोरोना के लॉकडाउन के दौरान संक्रमण में मद्देनजर गली लॉकडाउन के दौरान बस्ती क्षेत्रों में जगह जगह बांस बांधकर गली के रास्तों को बंद किया गया था जिससे बाहर से कोई मोहल्ले में संकरण लेकर ना पहुचे लेकिन सुपेला के संजय नगर मे गांजा खरीदने बड़ी संख्या में लोग आवाजाही करने लगे जिसपर मोहल्ले वालों ने आपत्ति जताई, जहा विवाद की स्थिति उत्पन्न हुई और सुपेला पुलिस ने कार्यवाही की तो बड़ी मात्रा में गांजा पकड़ में आया, और गांजा का कारोबार बंद हो गया लेकिन कुछ दिन बाद गांजा बेचने वाले के घर आगजनी की घटना हो गई, तो उसने उन लोगो पर आरोप लगाया जिन्होंने उसके गांजे का कारोबार बंद कराया था ।

जिसके बाद पुलिस ने कार्यवाही करते हुए उन सभी लोगो को आगजनी के आरोप में गिरफ्तार किया और जेल भेजने का डर दिखाकर गांजा कारोबारी से माफ़ी मंगवा ली, जिसके बाद उसका व्यापार दुबारा पहले की तरह संचालित हो गया, अब मोहल्ले भर में किसी की हिम्मत नहीं है की उस गांजा बेचने वालों से उलझ जाए ! आज संजय नगर में गांजा धडल्ले से बीक रहा है, स्थानीय पुलिस प्रशासन की निष्क्रियता का अंदाजा जगह जगह अवैध शराब की बिक्री को देखकर भी लगाया जा सकता है, सुपेला मस्जिद के आगे खुल्लेआम बड़ी मात्रा में शराब की बिक्री कई वर्षो जारी है  ।

इस क्षेत्र के जनमानस की समस्याओं को देखते हुए कि जल्द इस क्षेत्र में अवैध कार्यो के प्रति अंकुश लगाये जाने की दिशा में सकारात्मक कदम उठाये ताकि आये दिन अवैध कारोबार को लेकर होने वाले विवाद बंद हो और यहां पर शांति व्यवस्था कायम हो सके ।

       पत्रकार

रवि सोनकर भिलाई दुर्ग

मो. 8959665555

No comments