Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

सहायक शिक्षकों ने भरी हुंकार , पढ़ाई लिखाई ठप्प, कल राजधानी में उमड़ेगी जन सैलाब

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर - वेतन विसंगति के मुद्दे पर प्रदेश भर के सहायक शिक्षकों ने जोरदार धरना प्रदर्शन किया। सहायक शिक्षक फेडरेशन के...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर - वेतन विसंगति के मुद्दे पर प्रदेश भर के सहायक शिक्षकों ने जोरदार धरना प्रदर्शन किया। सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले उक्त धरना प्रदर्शन से प्रदेश के 99 % प्राथमिक स्कूलों में ताला लटका हुआ मिला। प्रदेश के सभी ब्लाक मुख्यालय में आज धरना प्रदर्शन के पहले दिन सहायक शिक्षकों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। आज के धरना प्रदर्शन में संघ के पदाधिकारी सहित आम सहायक शिक्षकों ने अपनी मांगों को बुलंद किया। वही सरकार के ऊपर अपने वादा से मुकरने का आरोप लगाया। 11 और 12 दिसम्बर को ब्लाक स्तरीय धरना प्रदर्शन के बाद 13 दिसम्बर से राजधानी रायपुर में विधान सभा घेराव का कार्यक्रम है। 

सभी स्कूल बंद , पढ़ाई हुई ठप्प - प्रदेश के समस्त सहायक शिक्षकों का वेतन विसंगति के मुद्दे पर आंदोलन पर जाने के कारण आज स्कूल पूरी तरह बंद रही। स्कूल बंद होने के कारण स्कूली बच्चे अपने घर को पुनः वापस चले गए। सभी सहायक शिक्षकों का हड़ताल में जाने के कारण शिक्षा व्यस्था पूरी तरह से चौपट हो गई। प्राथमिक शिक्षा का दारोमदार पूरी तरह से प्रायमरी स्कूल पर होती है। वेतन विसंगति के मुद्दे पर सहायक शिक्षकों का अनिश्चित कालीन आंदोलन में जाना मतलब पढ़ाई पूरी तरह से ठप्प हो जाना। सहायक शिक्षकों का आंदोलन जितने दिन जारी रहेगी मतलब उतने दिन प्राथमिक शालाओं में पूर्णतः स्कूलों में तालाबंदी रहेगी। 

विधान सभा घेरने की जोरदार तैयारी - सोशल मिडिया के माध्यम से और पदाधिकारियों से चर्चा के बाद जानकारी प्राप्त हुई है कि 13 दिसम्बर को राजधानी रायपुर में विधान सभा घेराव का कार्यक्रम हेतु जोरदार तैयारी चल रही है। प्रदेश के सभी संकुलों से तीन - चार गाडी जा रही है। इस तरह से देखा जाये तो 13 दिसम्बर को राजधानी रायपुर में करीब एक लाख सहायक शिक्षक धरना प्रदर्शन सहित रैली में उपस्थित होंगे। सभी शिक्षक व्यक्तिगत और सामूहिक रूप से अवकाश में रहने की जानकारी सोशल मिडिया के माध्यम से शेयर भी कर रहे है।

सहायक शिक्षकों के आंदोलन को कई संघो का समर्थन - प्रदेश में सहायक शिक्षक फेडरेशन के वेतन विसंगति के मुद्दे पर जारी अनिश्चित कालीन आंदोलन का कई शिक्षक संगठन सहित सामजिक संगठन भी सपोर्ट कर रहे है।

छ. ग. सहायक शिक्षक फेडरेशन संगठन के आंदोलन को नवीन शिक्षक संघ, गवर्नमेंट एम्प्लाइज एसोसिएशन संघ सहित कई अन्य संगठन आंदोलन को अपना समर्थन दे रहे है। वही सहायक शिक्षक इस बार आरपार की लड़ाई की बात कह रहे है। वेतन विसंगति से मुक्ति बगैर इस बार का आंदोलन वापस नहीं होगा। सहायक शिक्षक अंतिम लड़ाई हेतु इस बार कमर कस चुके है। 

सभी संगठन को एक ही मंच से आंदोलन करने की हो रही मांग - प्रदेश में कई कर्मचारी संगठन है। वही छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन संघ , शालेय शिक्षक संघ, संयुक्त शिक्षक संघ अलग - अलग तिथि को लगभग एक सामान 2 - 3 मुद्दों हेतु आंदोलन कर रहे है। सबसे प्रमुख मांगों में वेतन विसंगति सहित क्रमोन्नति ही है। लेकिन कई आम शिक्षक साथी सभी संगठन को एक साथ मिलकर आंदोलन करने की बात कर रहे है। यदि संघ के सभी पदाधिकारियों में यदि आपसी बातचीत कर सामंजस्य स्थापित होती है तो आने वाले दिनों में एक साथ आंदोलन देखने को मिल सकती है। सरकार भी सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति के मुद्दे पर त्वरित निर्णय ले ताकि बच्चों की पढ़ाई बर्बाद न हो। 

     संपादक

प्रदीप गंजीर ( छ. ग.)

मो. 9425230709

No comments