Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

छत्तीसगढ़ के 3 जिलों में मंडराया कोरोना का खतरा, सबसे ज्यादा मरीज है सक्रिय

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर। रायगढ़, बिलासपुर और रायपुर जिले में मिलने वाले ताबड़ तोड़ कोरोना केस की वजह से प्रदेश में तीसरी लहर की शुरुआत...

 छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर। रायगढ़, बिलासपुर और रायपुर जिले में मिलने वाले ताबड़ तोड़ कोरोना केस की वजह से प्रदेश में तीसरी लहर की शुरुआत हो चुकी है। 25 हजार लोगों की जांच में यहां 190 संक्रमित मिले हैं, जो अगस्त के पहले सप्ताह में कोरोना जैसी स्थिति है। एक ही झटके में एक्टिव केस अब 769 तक पहुंच गया है। बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राहत की खबर भुवनेश्वर लैब से जीनोम सिक्वैंसिंग रिपोर्ट के रुप में आई है। विदेश से बिलासपुर और दुर्ग लौटे कुल तीन लोगों के भीतर कोरोना का वायरस ओमिक्रॉन नहीं मिला है। 

अब विदेश यात्रियों में केवल दो की रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है। 27 नवंबर से ओमीक्रॉन की दहशत के बाद प्रदेश में विदेश यात्रियों की वापसी का दौर शुरु हुआ था। अब तक तीन हजार लोगों की वापसी हुई है। इनमें केवल आठ लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया था, जिसके बाद उनके सैंपल जीनोम सिक्वैसिंग के लिए भुवनेश्वर लैब भेजा गया था। तीन की रिपोर्ट कुछ समय पहले आई थी, जिसमें उन्हें ओमिक्रॉन निगेटिव पाया गया था। शुक्रवार को तीन और लोगों की रिपोर्ट आई, जिसमें दो बिलासपुर और एक दुर्ग जिले से संबंधित थे। 

दस दिन इंतजार के बाद उनकी रिपोर्ट मिली जिसमें उन्हें कोरोना निगेटिव पाया गया है। 

अब केवल रायपुर जिले से भेजे गए दो लोगों की रिपोर्ट का इंतजार है। इसमें एक दुबई और एक न्यूयार्क से लौटा था। प्रदेश में अब तक तीन हजार के करीब विदेश यात्री छत्तीसगढ़ आ चुके हैं। इनमें दो सौ के करीब अभी भी लापता है। विदेश से लौटने वाले यात्रियों को 14 दिन क्वारेंटाइन में रखा जा रहा है। आठवें दिन उनका कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। निगेटिव आने पर ही उन्हें बाहर निकलने की इजाजत दी जा रही है।

     संपादक

प्रदीप गंजीर ( छ. ग.)

मो. 9425230709

No comments