Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में बारिश होने की संभावना

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के दौरान पूर्वी और आस पास के मध्य भारत में बारिश की संभावना जताई है। इसके बाद बारिश...


छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के दौरान पूर्वी और आस पास के मध्य भारत में बारिश की संभावना जताई है। इसके बाद बारिश काफी कम हो जाएगी और अगले चार-पांच दिन उत्तर भारत में बहुत घना कोहरा रहेगा। एक पश्चिमी विक्षोभ 16 और 17 जनवरी को उत्तर-पश्चिमी हिमालय को प्रभावित करेगा और दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 18 से 20 जनवरी तक उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करेगा।

मौसम विभाग का कहना है कि बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में आज हल्की/ मध्यम वर्षा होने की संभावना है छत्तीसगढ़ में भी हल्की बारिश हो सकती है।

क्यों बदला मौसम का मिज़ाज

एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ है, जिसे ऊपरी क्षोभमंडल स्तरों में एक ट्रफ के रूप में देखा जाता है और एक अन्य ट्रफ है जो उत्तर आंतरिक कर्नाटक से उत्तरी आंतरिक ओडिशा तक निचले क्षोभमंडल स्तरों में चलती है. निचले क्षोभमंडल स्तरों में दक्षिण कोंकण के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है. उपरोक्त प्रणालियों के प्रभाव में आज जम्मू-कश्मीर लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद के ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बारिशऔर बर्फबारी होने की संभावना है।

ख़राब मौसम के चलते रद्द हुई फ्लाइट

प्रदेश में बारिश और खराब मौसम की वजह से बुधवार को स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचने वाली 11 फ्लाइट रद्द कर दी गई थी। फ्लाइट रद्द होने की वजह ऑपरेशनल बताई गई थी। बता दें कि रद्द हुई फ्लाइटों में 10 इंडिगो एयरलाइंस की थी और साथ ही विस्तारा एयरलाइंस की भी 1 फ्लाइट रद्द की गई थी। जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

   संपादक

प्रदीप गंजीर ( छ. ग.)

मो.9425230709

No comments