Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

एल.बी. संवर्ग के शिक्षकों का पहला पदोन्नति आदेश बस्तर से जारी....रायपुर संभाग आदेश जारी करने की मांग

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज धमतरी कुरूद । छग टीचर्स एसोसिएशन के प्रांताध्यक्ष संजय शर्मा के कुशल नेतृत्व में किए गए सतत प्रयास से छग शासन ने शिक...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

धमतरी कुरूद । छग टीचर्स एसोसिएशन के प्रांताध्यक्ष संजय शर्मा के कुशल नेतृत्व में किए गए सतत प्रयास से छग शासन ने शिक्षक एल.बी. संवर्ग के पदोन्नति के लिए निर्धारित पांच वर्ष के अनुभव अवधि को एक बार के लिए शिथिल करते हुए तीन वर्ष किया, जिससे शिक्षाकर्मियों के संविलियन के बाद पदोन्नति का मार्ग प्रशस्त हुआ, वन टाइम रिलेक्सेशन के निर्णय के बाद प्रदेश भर में सहायक शिक्षक से प्राथमिक प्रधान पाठक व शिक्षक तथा शिक्षक से मिडिल प्रधान पाठक पद पर पदोन्नति की प्रक्रिया जारी है ।

जिसके तहत अब पदोन्नति आदेश भी निकलना प्रारम्भ हो गया है,

 पहला आदेश बस्तर संभागीय कार्यालय से जारी हुआ है, जिसमें ई व टी-एल बी संवर्ग के शिक्षकों को मिडिल प्रधान पाठक के पद पर पदोन्नति दिया गया है. एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बस्तर के टीम व शिक्षकों को बधाई देते हुए रायपुर संभाग के संयुक्त संचालक से पदोन्नति आदेश अविलम्ब जारी करने की मांग किया है।

 ज्ञातव्य हो कि लोक शिक्षण संचालनालय रायपुर ने शिक्षक एवं प्रधान पाठक पूर्व माध्यमिक शाला के पदों पर पदोन्नति के लिए 31 जनवरी तक का तिथि निर्धारित किया है।

आदेश में विलंब से होंगे जूनियर---

  प्रदेश में पांच शिक्षा संभाग है, जिसमें अलग-अलग तिथि में पदोन्नति आदेश जारी होने से आगे वरिष्ठता पर विपरीत असर पड़ेगा. जिस संभाग से पहला आदेश जारी होगा, उस संभाग के शिक्षक अन्य संभाग के शिक्षकों से वरिष्ठ हो जाएंगे, क्योंकि वरिष्ठता का निर्धारण पदोन्नति आदेश तिथि के अनुसार किया जाता है. बस्तर से पहला आदेश जारी हो जाने से वहां के सभी पदोन्नत शिक्षक अन्य चार संभाग के शिक्षकों से वरिष्ठ हो गए हैं. अब रायपुर संभाग में भी अविलम्ब 28 जनवरी की स्थिति में पदोन्नति सूची जारी कर पारदर्शिता हेतु कॉउंसलिंग के आधार पर पदांकन किया जावे।

एसोसिएशन ने शीघ्र त्रुटि रहित वरिष्ठता सूची एवम सँभाग रायपुर में अद्यतन रिक्त पदों की जानकारी सार्वजनिक करने की मांग की है।

डबल स्नातक पर स्पष्ट निर्देश की आवश्यकता---

डबल स्नातक योग्यताधारी सहायक शिक्षकों को पदोन्नति देने की मांग एसोसिएशन द्वारा लगातार किया जा रहा है, लेकिन संभागीय अधिकारी ने अब तक स्थिति स्पष्ट नहीं किया है, बल्कि ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों को निर्णय लेने का निर्देश। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिया गया है. एसोसिएशन ने संभागीय संयुक्त संचालक एवं डीईओ से मांग किया है कि डबल स्नातक योग्यताधारी सहायक शिक्षकों से किसी एक विषय को मान्य करने संबंधी एफिडेविट या सहमति पत्र लेकर शिक्षक पद पर पदोन्नति दिया जावे ।

    संपादक

प्रदीप गंजीर ( छ. ग.)

मो. 9425230709

No comments