Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

अप्रैल में ऑफलाइन होंगी नवमीं-ग्यारहवीं की परीक्षाएं, जनरल प्रमोशन नहीं होगा

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर । कोरोना महामारी के बीच छात्रों के लिए बड़ी खबर है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर छत्तीसगढ़ के ज्यादातर स्कूल-...

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर । कोरोना महामारी के बीच छात्रों के लिए बड़ी खबर है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर छत्तीसगढ़ के ज्यादातर स्कूल-कॉलेज बंद हैं या ऑनलाइन क्लासेज चलाई जा रही हैं। इस बीच परीक्षा का समय भी नजदीक आता जा रहा है। इस बार अगले क्लास में जनरल प्रमोशन नहीं होगा। नवमीं-ग्यारहवीं की परीक्षाएं अप्रैल में ऑफलाइन आयोजित की जाएंगी।

परीक्षा के लिए तैयार रहें

नवमीं-ग्यारहवीं के छात्रों को इस बार स्कूल आकर पेपर देना होगा। बीते दो साल से नवमीं-ग्यारहवीं की वार्षिक परीक्षा नहीं हो रही हैं। छात्रों को जनरल प्रमोशन देकर अगले क्लास में भेज दिया जा रहा है। लेकिन इस बार ऑफलाइन परीक्षा की तैयारी की जा रही है।

शिक्षा अधिकारियों के अनुसार अगस्त से दिसंबर तक स्कूलों में पढ़ाई हुई है और करीब 70 फीसदी कोर्स पूरा हो चुका है। नवमीं-ग्यारहवीं की परीक्षाएं अप्रैल में होंगी, तब तक स्थितियां सामान्य हो जाएगी।

फरवरी के बाद स्कूल खुलने की संभावना

छत्तीसगढ़ में कोरोना के प्रकोप के कारण स्कूल-कॉलेजों को बंद करवा दिया गया है। हालांकि कलेक्टर अपने जिले में संक्रमण की स्थिति के अनुसार स्कूल-कॉलेज खोलने का फैसला अपने विवेकानुसार ले रहे हैं। माना जा रहा है कि फरवरी मध्य तक कोरोना का पीक फेज गुजर जाएगा और संक्रमण की दर कम हो जाएगी। इसके बाद स्कूल-कॉलेज फिर से खोले जाएंगे।

रायपुर के पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की फरवरी में होने वाली सेमेस्टर परीक्षाएं भले ही ऑनलाइन मोड में हो रही है। लेकिन फरवरी के बाद स्कूल-कॉलेज की सभी परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में होगी। छात्रों को केंद्र में आकर पेपर लिखना होगा।

   संपादक

प्रदीप गंजीर ( छ. ग.)

मो. 9425230709

No comments