Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

चीन पाकिस्तान की दोस्ती भारत के लिए बना खतरा....हमारी नीतियों में पाकिस्तान को प्राथमिकता -- चीन प्रधानमंत्री

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से बातचीत के दौरान केकियांग ने कहा कि चीन अपने देश की कंपनियों की तरफ से पाकिस्ता...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से बातचीत के दौरान केकियांग ने कहा कि चीन अपने देश की कंपनियों की तरफ से पाकिस्तान में किए जा रहे निवेश का समर्थन  करता है और आगे भी पाकिस्तान की मदद करना जारी रखेगा।

चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बाद चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के दूसरे नंबर के नेता ली ने पाकिस्तान के साथ बहु-आयामी व्यावहारिक सहयोग को मजबूत करने की चीन की इच्छा व्यक्त की।

 बैठक में कहा कि चीन पाकिस्तान से कृषि उत्पादों के आयात का विस्तार करने पर गंभीरता से विचार करेगा। खान ने चीन के साथ रणनीतिक साझेदारी का हवाला देते हुए कहा कि उनका देश चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) की परियोजना के लिए प्रतिबद्ध है और कई क्षेत्रों में सहयोग को मजबूत करना जारी रखेगा।

इसे भारत के नज़रिए से देखें तो आने वाले भविष्य में पाकिस्तान जैसे देश को चीन की आर्थिक मदद और अन्य विकास में सहयोग “भारत की कूटनीतिक विफलता” दर्शाता है? जिसे भारत सरकार को गंभीरता से लेना चाहिए ।

      संपादक

प्रदीप गंजीर ( छ. ग.)

मो. 9425230709

No comments