Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

*मौसम विभाग: छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में बारिश होने की चेतावनी*

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर । एक बार फिर किसानों की चिंता बढ़ाने वाली खबर सामने आई है। दरअसल मौसम विभाग ने फिर से देश के कई राज्यों में ब...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर । एक बार फिर किसानों की चिंता बढ़ाने वाली खबर सामने आई है। दरअसल मौसम विभाग ने फिर से देश के कई राज्यों में बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग की मानें तो अगले पांच दिन के भीतर छत्तीसगढ़ सहित देश के कई राज्यों में बारिश हो सकती है। वहीं, कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश और बिजली चमकने की आशंका है।

आईएमडी के मुताबिक अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, केरल में अगले पांच दिनों में गरज के साथ बारिश होने और बिजली गिरने की संभावना है और इस वजह से यहां अलर्ट जारी किया गया है। तो वहीं पहाड़ी इलाकों में भी हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना बनी हुई है, मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल और कश्मीर के कुछ इलाकों में हल्की बारिश के साथ बर्फ भी गिर सकती है। जम्मू का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रह सकता है तो वहीं लेह-लद्धाख में भी बर्फ पड़ने के आसार हैं।

मौसम की जानकारी देने वाली 

निजी संस्था स्काईमेट ने कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान बिहार, झारखंड, यूपी, एमपी, छत्तीसगढ़, बिहार, पश्चिम बंगाल, में घना कोहरा छाएगा और असम, मेघालय और त्रिपुरा में हल्की बारिश हो सकती है तो वहीं अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में मध्यम बारिश देखने को मिलेगी। तो वहीं उत्तर भारत के अधिकतर राज्योंमें अब धीरे-धीरे न्यूनतम तापमान में वृद्धि होते नजर आएगी लेकिन पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के उत्तरी हिस्सों में सुबह और शाम आपको धुंधदेखने को मिलेगी।

    संपादक

प्रदीप गंजीर ( छ. ग.)

मो. 9425230709

No comments