Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

बच्चो को शिक्षा से जोड़ने हेतु किया प्रयास

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज मुकेश कश्यप कुरूद । विकासखण्ड कुरुद के विभिन्न स्कूलों में अध्ययनरत बच्चे जो लगातार स्कूल नही आ रहे जिससे कारण उनके अ...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

मुकेश कश्यप कुरूद । विकासखण्ड कुरुद के विभिन्न स्कूलों में अध्ययनरत बच्चे जो लगातार स्कूल नही आ रहे जिससे कारण उनके अधिगम स्तर अभी भी प्रारम्भिक से भी निचले स्तर पर है के लिए विशेष कार्ययोजना तैयार कर उन बच्चो को स्कूल लाने हेतु विशेष प्रयास किया जा रहा है जिसमे नगर पंचायत कुरुद के सभापति पार्षद मनीष साहू तथा विकासखण्ड स्रोत समन्वयक राजेश कुमार पांडेय द्वारा अवकाश के दिनों में ऐसे पालकों से सम्पर्क किया जा रहा है जिनके बच्चे स्कूल में लगातार अनुपस्थित है। इसी क्रम में रविवार सुबह नगर के अटल आवास से लगे देवार डेरा के बच्चे जो लगातर अनुपस्थित है उनकी जानकारी विद्यालय से प्राप्त कर उनके पालकों से सम्पर्क कर बच्चो को समय पर स्कूल भेजे जाने हेतु चर्चा किया गया। उन्हें अवगत कराया गया गया कि शासन की योजना अंतर्गत निःशुल्क एवं अनिवार्य शिक्षा प्राप्त करना कितना आवश्यक है,विद्यालय में मध्याह्न भोजन,गणवेश,पाठ्यपुस्तक सब कुछ निशुल्क है और यदि अन्य किसी पाठ्य सामग्री की आवश्यकता पड़ती है तो पालको की मदद की जाएगी।

इस सम्बन्ध में पार्षद मनीष साहू ने बताया कि स्कूलों से लगातार बच्चो की उपस्थित के सम्बंध में जानकारी ली जा रही है और जो बच्चे स्कूल नही आ रहे है उनके पालकों से सम्पर्क कर उन्हें स्कूल लाने हेतु प्रयास किया जा रहा है।

विकासखण्ड स्रोत समन्वयक राजेश पाण्डेय ने बताया कि निपुण धमतरी के अंतर्गत बच्चो को स्कूल लाने हेतु विकासखण्ड का यह प्रयास है कि प्रत्येक व्यक्ति इस कार्य मे अपनी सहभागिता निभाते हुए बच्चो को स्कूल भेजने हेतु पालकों को प्रोत्साहित करें।यह कार्य सतत जारी रहेगा। 

आज के इस सम्पर्क में देवार डेरा के महिला पालक ने अब से नियमित बच्चो को स्कूल भेजने की बात की शिव नेताम,विनोद नेताम,कृष्णा नेताम,महावीर,वीरेंद्र,सुखचरण ने बच्चो को स्कूल भेजने हेतु तैयार हुए।

No comments