Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

प्रदेश में जरूरतमंदों के बजाय रसूखदारों में बट रही स्वेच्छा अनुदान राशि , कांग्रेस नेता भी शामिल - कोमल हुपेंडी प्रदेश अध्यक्ष आम आदमी पार्टी

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर । आम आदमी पार्टी ने स्वेचानुदान राशि की विधायक की अनुशंसा पर जिला कलेक्टर  द्वारा जरूरत मंदो की वितरित की जाती...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर । आम आदमी पार्टी ने स्वेचानुदान राशि की विधायक की अनुशंसा पर जिला कलेक्टर  द्वारा जरूरत मंदो की वितरित की जाती है ।ऐसा प्रतीत होता है की कांग्रेस सरकार पूरे प्रदेश में अब भ्रष्टाचार में पूरी तरह डूब गई है। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कहा कि धरमजयगढ़ विधानसभा के विधायक श्री लालजीत सिंह राठिया द्वारा अनुशंसित स्वेच्छानुदान राशि की जिला कलेक्टर रायगढ़ द्वारा जारी सूची में घरघोड़ा न.प. के अन्तर्गरत आवश्यक मन्द ओर वास्तविक तौर पर जमीनी जरूरतमंद लोगो के नाम के जगह कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष, विधायक प्रतिनिधि, कांग्रेस के उच्च पदाधिकारियों के नाम व उनके यहां कार्यरत कर्मचारियों को दे दी गयी। यह चर्चा का विषय बन गया है कि जिला कलेक्टर योजना सांख्यकी विभाग रायगढ के द्वारा जारी जनसम्पर्क अनुदान की सूची में घरघोड़ा ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री शिव कुमार शर्मा को क्रिकेट समिति में ड्रेस क्रय करने हेतु 10000 हजार की राशि स्वीकृत की गयी है 

जबकि ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष की उम्र 65 वर्ष होने को है और ना ही वे कोई क्रिकेट टीम ही संचालित करते है ।

वही उनके पुत्र महामंत्री ब्लाक कांग्रेस कमेटी विजय शर्मा को युवा क्लब के नाम से ड्रेस क्रय करने हेतु 5 हजार रुपये की राशि स्वीकृत हुई है। साथ ही कांग्रेस नेता के यहां कार्यरत स्टाफ लोगो के नाम से भी राशि की स्वीकृति दी गयी है। ये सूची इस बात को इंगित करती है कि किस तरह कांग्रेस नेताओं ने आवश्यक मंद कार्यकर्ताओ के बजाय खुद की जेब भरने व अपने यहां कार्यरत स्टाफ के बहाने राशि को अपने पास रखने का यह खेल खेला है । ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष उनके पुत्र व उनके यहां कार्यरत स्टाफ को जारी जनसम्पर्क राशि की पार्टी में ही बंदर बांट हो गई है।

कोमल हुपेंडी ने सीधा सवाल उठाया है कि विधायक लालजीत सिंह राठिया ने ये सब जानते हुये भी ये राशि स्वीकृत कर दी या ब्लाक कांग्रेस के नेताओ ने गुमराह कर अनुशंसा करवा ली । इस मामले को उठाते हुवे कोमल हुपेंडी ने सभी विधायकों द्वारा अनुशंसा के आधार पर कलेक्टर द्वारा जारी स्वेचानुदान राशि की पूरे प्रदेश में चल रही बंदर बाट पर आपत्ति दर्ज करते हुवे कहा की कांग्रेस अब जनता के पैसे को सीधे तौर पर आपस में बांट रही है । 

आम आदमी पार्टी ऐसा धोका प्रदेश की जनता के साथ नही होने देगी। 

कोमल हुपेंडी ने कांग्रेस पार्टी विधयाक व ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा की जा रही मनमानी को लेकर सवाल उठाया है कि आखिर आवश्यक जरूरत मंद लोगो की बजाए कांग्रेस नेता, पुत्र व मातहत कर्मचारियों को ही क्यो स्वेच्छानुदान राशि क्यों बाटी गयी । इतना ही नहीं इस सूची में धारा 307 के आरोपी तक का  नाम शामिल है।उक्त सूची में 307 के आरोपी जगेस्व्रर कुर्रे तक का नाम है जिसका पुराना आपराधिक रिकार्ड है। ऐसे लोगो का नाम आना यह दर्शाता है कि कांग्रेस पार्टी का चाल चरित्र क्या है और भूपेश सरकार किस तरह भ्रष्टाचार में पूरी तरह डूब चुकी है और उसे शासन में रहने का कोई अधिकार अब नही रहा है।

कोमल हुपेंडी ने आगे कहा कि भाजपा नेताओं की इस मामले में चुप्पी साधे रहना आश्चर्यचकित करती है। विपक्ष अपना कर्तब्य बोध निभाने में पूरी तरह अक्षम हो गई है। 

कोमल हुपेंडी ने अंत में कहा की जनता को कांग्रेस सरकार को जवाब देना होगा कि स्वेच्छा अनुदान राशि हेतु जरूरत मंदों की बजाय घरघोड़ा ब्लाक कांग्रेस के अध्यक्ष से लेकर पदाधिकारीयो व अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के मध्य कैसे वितरित की गई जो की सरकारी धन का सीधा दुरुपयोग है । यह राशि ऐसे लोगो को दी जानी चाहिये जो जीवन की मूलभूत आवश्यकता से वंचित है । लेकिन कांग्रेस के विधायक अमीरों रसूखदारों से घिरे रहते है । इनके पास गरीबो व जरूरत मंदों की पहुँच नही है । इसका जवाब जनता आने वाले समय मे देगी।

      संपादक

प्रदीप गंजीर रायपुर (छ.ग)

माे. 9425230709

No comments