Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

किसानों के प्रति भूपेश बघेल सरकार की नीयत ठीक नहीं - कोमल हुपेंडी

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर । आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्य की जनता ...

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर । आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्य की जनता को राहत देने के लिए इतना तरसा क्यों रहे है। प्रदेश सरकार ने पेट्रोल डीजल पर वेट टेक्स कम कर जनता को राहत देने की हिम्मत दिखाना चाहिए। दूसरे राज्यों ने तो vat कम कर दिया है लेकिन भूपेश बघेल की मंशा पर सवालिया निशान है कि जनता की मांग पर भी अब तक दिखावे की सरकार पर कोई असर नहीं है।आम आदमी पार्टी सरकार से अपील है अब हर हाल में पेट्रोल डीजल में vat टैक्स कम करना ही होगा। 

कोमल हुपेंडी ने बताया कि उत्तराखंड में 14.51रुपये, उत्तर प्रदेश में 16.50 रुपये, गुजरात में 16.56 रुपये, हिमाचल में 16.60 रुपये, असम में 17.38 रु प्रति लीटर वैट लिया जा रहा है। महाराष्ट्र में 30 रुपये, आंध्र प्रदेश में 32.59 रुपये, राजस्थान में 27.30 रुपये, केरल में 27.24 रुपये, छत्तीसगढ़ में 23 रुपये वैट वसूला जा रहा है। अब वक्त आ गया है कि छत्तीसगढ़ सरकार भी वेट टैक्स कम कर जनता को राहत दे।वरना आम आदमी पार्टी इस अन्यायी सरकार के खिलाफ सड़क पर संघर्ष करने पूरी तरह तैयार है। 

साथ ही उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने किसानों के साथ बड़े बड़े वादे किये थे जो झूठे थे। अब तो भूपेश बघेल सरकार कदम कदम पर किसानों के साथ ठगी कर रही है। वर्मी कम्पोस्ट के नाम से गोबर मिट्टी का मिश्रण मिलाकर किसानों को लूटा जा रहा है। सरकार किसानों को खाद के नाम पर मिट्टी बेचकर मुनाफाखोरी और भारी भ्रष्टाचार कर रही है।

वहीं जिसका वजन 30 किलो बताया जा रहा है,वो तौलने पर 24-25 किलो ही निकल रहा है। 

कोमल हुपेंडी ने कहा कि किसानों के प्रति भूपेश बघेल सरकार की नीयत ठीक नहीं है। इस सरकार की नीति और नीयत दोनों में खोट है। न्याय योजना में किसानों को अंतर की राशि एकमुश्त देने की बजाय किश्तों में भुगतान किया जा रहा है और तो क्या यही न्याय योजना है?उपज एक बार में खरीदी है तो एकमुश्त भुगतान होना चाहिए।

किसानों का धान देर से खरीदा तो बेमौसम बरसात में उनका धान बर्बाद हो गया। छत्तीसगढ़ का किसान आज भूपेश बघेल सरकार कामों से उदास होकर आत्महत्या के लिए मजबूर हो रहे हैं । अब तो खाद के नाम पर किसानों को गोबर माटी पकड़ाकर लूटमार की हद ही पार कर दी है।छत्तीसगढ़ सरकार को वर्मी कम्पोस्ट की बाध्यता वाला काला कानून वापस लेना चाहिए।आम आदमी पार्टी अब हर लड़ाई जो जनता के हक की है उसे तत्पर होकर अंत तक लड़ेगी।

No comments