Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

रायपुर में पहली बार लगा ‘दवाई का लंगर’ शुरू हुआ है, भूपेश सरकार ने किया उद्घाटन

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर । अब तक लंगर हमेशा खाने का लगाई जाती है लेकिन छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पहली बार ‘दवाई का लंगर’ शुरू हुआ...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर । अब तक लंगर हमेशा खाने का लगाई जाती है लेकिन छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पहली बार ‘दवाई का लंगर’ शुरू हुआ है, जिसका विधिवत उद्घाटन रविवार रात को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया। नाम के अनुरूप ‘दवाई का लंगर’ नि:शुल्क दवाखाना है। यहां से मरीजों को निशुल्क जेनेरिक दवाइयां उपलब्ध कराई जा रही हैं।पता : यह रायपुर स्तिथ देवेंद्र नगर चौक पर खोला गया है।

इस लंगर संचालन क्षेत्रीय विधायक कुलदीप जुनेजा और छत्तीसगढ़ सिख संगठन की ओर से किया जाएगा। वे बताते हैं कि उन्होंने जब दवाई का लंगर की योजना बनाई तो कई चिकित्सक सहर्ष इस बात के लिए तैयार हो गए कि वे नि:शुल्क अपनी सेवाएं देंगे और पहले दिन से ही यहां चिकित्सकों के आने का सिलसिला हो शुरू हो गया है। जब इस तरह के काम शुरू होते हैं तो आम लोगों के सामने बजट का संकट आता है मगर जुनेजा कहते हैं कि उन्हें लोगों का इतना सहयोग मिलता है कि वे जिस काम को भी हाथ में लेते हैं उसे पूरा कराने में उन्हें दिक्कत नहीं जाती, क्योंकि लोगों का भरपूर सहयोग मिलता है।

सहयोग करने की भी वजह होती है, क्योंकि उन्हें पता होता है कि मेरा लक्ष्य जनता और गरीबों की सेवा के साथ बेहतर सुविधाएं दिलाना ही होता है। मुख्यमंत्री ने दी शुभकामनाएं: मुख्यमंत्री बघेल ने कार्यक्रम में नागरिकों से भेंट-मुलाकात और चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश के समग्र विकास के लिए हर अंचल के साथ-साथ नगरों के सुव्यवस्थित सुनियोजित विकास के लिए लगातार काम हो रहे हैं। इस कड़ी में नगरीय निकायों में नागरिकों की सुविधाओं का तेजी से विस्तार किया जा रहा है। उन्होंने सौन्दर्यीकरण कार्य और ‘दवाई का लंगर‘ निःशुल्क दवाखाना के संचालन के लिए विधायक जुनेजा और महापौर ढेबर की पहल की सराहना करते हुए उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी ।

      संपादक

प्रदीप गंजीर रायपुर (छ.ग)

माे. 9425230709

No comments