Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मुख्यमंत्री ने निवेशकों के खाते में डालेंगे इतने करोड़ रूपए.....चिटफंड कंपनियों से पैसा दिलाने वाला पहला राज्य

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज रायपुर । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अनियमित वित्तीय कंपनी देव्यानी प्रापर्टी लिमिटेड की संपत्ति की नीलामी से प्राप्त 4...

 छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

रायपुर । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अनियमित वित्तीय कंपनी देव्यानी प्रापर्टी लिमिटेड की संपत्ति की नीलामी से प्राप्त 4.14 करोड़ रुपए की राशि निवेशकों के खाते में डाली है। रायपुर के मेडिकल कॉलेज में आयोजित निवेशक न्याय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि, विपरीत परिस्थिति में राज्य सरकार हर पल निवेशकों के साथ है। निवेशकों को उनका पैसा कैसे वापस मिले, इस संबंध में प्रत्येक माह समीक्षा की जा रही है।

निवेशकों ने प्रॉपर्टी एवं गहना बेचकर किया था जमा 

उन्होंने कहा कि,, चिटफंड कंपनी के संचालकों, एजेंटों ने राज्य की जनता को पैसा दो गुना, चार गुना करने के लालच में फंसाया है। लोगों ने जिंदगी भर की कमाई, प्रॉपर्टी एवं गहना बेचकर इसमें पैसा लगाया। छत्तीसगढ़ राज्य के अलावा अन्य किसी भी राज्य में निवेशकों का पैसा अभी तक उन निवेशकों को नहीं मिला है। उन्होंने कहा की कंपनी के संचालकों ,एजेंटों आदि के बारे में जो भी जानकारी है, उसे उपलब्ध कराएं। सभी के सहयोग की आवश्यकता है। CM ने कहा कि, सभी निवेशकों का पैसा वापस होना चाहिए, इस कार्य में तेजी लाएं।

दस्तावेज को ऑनलाइन अपलोड कराया गया था 

अनियमित वित्तीय कंपनी देव्यानी प्रापर्टी लिमिटेड की संपत्ति की नीलामी से 4 करोड़ 14 लाख 97 हजार 304 रुपये राशि प्राप्त हुई है। देव्यानी प्रापर्टी लिमिटेड के निवेशकों के निवेश की गई राशि का वितरण किए जाने से पूर्व निवेशक न्याय वेब लिंक के माध्यम से रसीद तथा दस्तावेज मंगाए गए थे। 

निर्धारित तिथी तक 13 हजार 5 सौ 66 लोगों ने ऑनलाइन दस्तावेज अपलोड किए। दस्तावेज की जांच के बाद 9 हजार 8 सौ 66 निवेशकों के अपलोड किए गए रसीद और बॉन्ड सही पाए गए।

निवेशकों से बात की मुख्यमंत्री जी ने 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निवेशक गेंदलाल साहू, राधाबाई साहू एवं चंदन साहू से बात भी की। गेंदालाल साहू ने बताया कि, उन्होंने 6 लाख रूपए का निवेश किया था। अभी उनके खाते में एक लाख 20 हजार रूपए की राशि जमा कर दी गई है। राधाबाई साहू ने बताया कि, उन्होंने 5 लाख रूपए का निवेश किया था तथा एक लाख रूपए खाते में जमा हो गए हैं। चंदन साहू ने बताया कि, उनके खाते में 60 हजार रूपए की राशि जमा की गई है।

3 प्रकरणों में नीलामी की कार्यवाही पूर्ण

पुलिस अधीक्षक प्रशांत कुमार अग्रवाल ने बतया कि, जिला एवं सत्र न्यायालय ने कुल 11 प्रकरणों में आदेश पारित किया है। 3 प्रकरणों में नीलामी की कार्यवाही पूर्ण कर ली गई है, इसमें कुल 5 करोड़ 74 लाख रुपए प्राप्त हो चुके हैं। 6 प्रकरणों में नीलामी की कार्यवाही प्रक्रिया चल रही है। 9 प्रकरणों में संपत्ति अन्य जिलों में होने के कारण संबंधित जिलों को प्रकरण प्रेषित किया गया है। अन्य जिलों के 3 प्रकरणों में संपत्ति इस जिले में होने के कारण कार्यवाही इस जिले से की जा रही है।

    संपादक

प्रदीप गंजीर रायपुर (छ ग)

मो. 9425230709

No comments