Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

किरण पब्लिक स्कूल कुरुद में हर्षोल्लास के साथ मना जश्न-ए-आजादी का पर्व

  छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज कुरुद:- किरण पब्लिक स्कूल कुरुद में आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में स्वतंत्रता दिवस का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्यूज

कुरुद:- किरण पब्लिक स्कूल कुरुद में आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में स्वतंत्रता दिवस का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ।देशभक्ति से सुसज्जित जयघोष के बीच ध्वजारोहण विद्या किरण शिक्षण समिति अध्यक्ष गोविंद मगर व सचिव गोपाल मगर के करकमलों द्वारा सम्पन्न हुआ।

            तिरंगे की सलामी और राष्ट्रगान पश्चात उदबोधन के क्रम में श्री गोविंद ने आजादी की लड़ाई में अपना अग्रिम योगदान देने वाले अमर शहीदों को शत-शत नमन करते हुए उनके संकल्पों और विचारों को अपने जीवन मे आत्मसात करने की बात कही।उन्होंने आजादी के अमृत महोत्सव पर प्रकाश डालते हुए 75 वर्ष के पूर्ण होने को अमर शहीदों की कुर्बानी का परिणाम बताया।

          श्री गोपाल ने कहा जिन महापुरुषों के समर्पित देशभक्ति भाव और सर्वस्व समर्पण से हमे आजादी मिली है,उनके योगदानो के महत्व से हमे जींवन में संघर्ष की प्रेरणा मिलती है,अतः हमें निश्वार्थ भाव से देशप्रेम भाव मे निरंतर कार्य करते रहना चाहिए।

       प्राचार्य सुश्री अंकिता सिंह ने कहा कि अमर शहीदों के समर्पण व अदम्य साहस के बल पर आज हमने आजादी पाई है,इसके महत्व को सार्थक बनाने हमें देशभक्ति की भावना की अलख मन मे जगाए रखना होगा।

           वरिष्ठ शिक्षक मुकेश कश्यप ने कहा कि आज हम आजादी के 75 वर्ष का जश्न पूरे देश भर में अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है।हमें वीर शहीदो के समर्पण से सीख लेते हुए देशहित मे कार्य करने की प्रेरणा लेनी होगी। इसी तरह सर्वस्व समर्पण के साथ आपसी प्रेम व समन्वय को बनाते हुए आपसी भाईचारे को निर्मित करना होगा।तभी अमर शहीदों की शहादत को सच्ची सलामी मिल पाएगी।

               ततपश्चात पर्व के अवसर पर भाषण-गीत-कविता का आयोजन हुआ, जिसमे बच्चों ने देशभक्ति से ओतप्रोत्र भाषण ,गीत व कविता की मनभावन प्रस्तुति देते हुए सबका दिल जीत लिया।कार्यक्रम का संचालन छात्रसंघ अध्यक्ष ढालेश्वर साहू ने किया।

             इस अवसर पर विद्या किरण शिक्षण समिति अध्यक्ष गोविंद मगर,सचिव गोपाल मगर ,वनिता मगर, प्राचार्य अंकिता सिंह, आर.के.खरे, मुकेश कश्यप, वेदलता सिन्हा,जमुना देवांगन,पोषण साहू ,वेदप्रकाश कंवर ,शीलनिधि साहू,नवीन यादव,दुर्गेश लक्ष्मी नारायण साहू ,गोपिका साहू, अरशी रिजवी , भाग्यश्री सोनवानी,डिलेश्वरी साहू,रवीना ध्रुव,आकांक्षा साहू,रूपेंद्र कंवर ,ज्योति ध्रुवंशी ,तीरथ दीवान,भगवान दास जोशी,ऋतु निर्मलकर सहित समस्त छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।यह जानकारी मुकेश कश्यप ने दी।

No comments